विश्वकप 2019: पाकिस्तान ने न्यूज़ीलैंड को हराया, क्या सच में पाकिस्तान 1992 का विश्वकप दोहरा पाएगा ?

नई दिल्ली (एजेंसी)। बीती रात एजबैस्टन में न्यूज़ीलैंड जैसी मजबूत टीम को धूल चटाने के बाद पाकिस्तान टीम के लिए सेमीफाइनल के दरवाज़े खुल से गए हैं। उन्होंने न्यूज़ीलैंड पर 6 विकेट की शानदार जीत के साथ पॉइंट्स टेबल में अपनी स्थिति मजबूत कर ली है। लेकिन कल रात की जीत के बाद कुछ ऐसा संयोग बना कि पाकिस्तानी फैंस कहने लगे हैं कि इस बार भी 1992 की तरह विश्वकप पाकिस्तान में आएगा।

2019 क्रिकेट विश्व चल रहा है और बात 1992 की हो रही है तब पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न में इमरान की कप्तानी में विश्वकप का खिताब जीता था। 2019 विश्वकप चल रहा है लेकिन पाकिस्तान के लिए अब तक का सफर 1992 विश्वकप की तरह ही है।

तब भी पाकिस्तान ने खराब शुरूआत की थी और फिर वापसी करते हुए विश्व चैंपियन बनकर लौटी। कहानी 27 साल पहले लिखा गया इतिहास अपने को दोहराने की तरफ बढ़ रहा है ये हम नहीं कर रहे आंकड़े कह रहे हैं।

मैच 1992 2019
पहला हारा हारा
दूसरा जीता जीता
तीसरा रद्द रद्द
चौथा हारा हारा
पांचवां हारा हारा
छटवां जीता जीता
सातवां जीता जीता

ये महज संयोग ही है कि 1992 में भी भारत ने पाकिस्तान को हराया था और इस बार भी हराया है। भारत से करारी हार के बाद जिस तरह पाकिस्तान के फैंस अपनी टीम से खफा थे तो मौजूदा समीकरण ने उन्हें मुस्कराने का मौका दे दिया और सोशल मीडिया पर तो उनके फैंस पाकिस्तान के कप्तान सरफराज खान को 27 साल बाद पाकिस्तान का प्रधानमंत्री बनता देख रहे हैं।

Related Articles