विशाखापट्टनम गैस रिसाव: राहुल गांधी ने जताया दुख, स्थानीय नेताओं से मदद की अपील की

नई दिल्ली(एजेंसी): कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम में गैस रिसाव की घटना पर दुख जताया है. उन्होंने पार्टी के स्थानीय नेताओं और कार्यकर्ताओं का आह्वान किया कि वे प्रभावित लोगों की हरसंभव मदद करें. उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘मैं विजाग (आंध्र प्रदेश) में गैस लीक के बारे में सुनकर स्तब्ध हूं. मैं इलाके के कांग्रेस के नेताओं और कार्यकर्ताओं से आग्रह करता हूं कि वे प्रभावित लोगों की हरसंभव मदद करें.’’ गांधी ने कहा, ‘‘पीड़ित परिवारों के प्रति मेरी संवेदना है.

मैं अस्पताल में भर्ती लोगों के जल्द स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं.’’ आपको बता दें, आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम स्थित एक प्लास्टिक कंपनी में गैस लीकेज से 8 लोगों की मौत हो गई है. विशाखापत्तनम के आरआर वेंकटपुरम गांव में एलजी पॉलिमर कंपनी में गैस लीकेज के बाद एक बच्चे समेत आठ लोगों की मौत हो गई है. गैस लीकेज होने से पूरे शहर में तनाव का माहौल है. प्रशासन ने आसपास के गांवों का खाली करा दिया है. एलजी पॉलिमर कंपनी के 3 किलोमीटर के दायरे में गैस रिसाव का असर देखा जा रहा है.

इसमें एक से डेढ़ किलोमीटर में बहुज ज्यादा असर हुआ है. लोगों को आंखों में जलन और सांस की परेशानी हो रही है. एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमों ने मौके पर पहुंच कर गैस रिसाव पर काबू पा लिया है. इस मामले में पुलिस ने केस भी दर्ज कर लिया है. घायल लोगों को रेस्क्यू कर अस्पताल में भर्ती करवाया जा रहा है. पुलिस अधिकारी लोगों से सुरक्षित जगह पर जाने की अपील कर रहे हैं. हालांकि, गैस लीकेज के कारण का अभी पता नहीं चल पाया है.

Related Articles