विधानसभा चुनाव: महाराष्ट्र और हरियाणा में आज चुनाव प्रचार का अंतिम दिन, 21 को मतदान

नई दिल्ली (एजेंसी)। महाराष्ट्र और हरियाणा के विधानसभा चुनाव का प्रचार अपने आखिरी चरण में पहुंच चुका है। शनिवार शाम पांच बजे प्रचार खत्म हो जाएगा। शुक्रवार को दोनों राज्यों में तमाम दलों की ओर से रैलियां और प्रेस कॉन्फ्रेंस करके वोट मांगे। महाराष्ट्र और हरियाणा में 21 अक्टूबर को मतदान होना है और 24 अक्टूबर को नतीजे आएंगे।

आखिरी दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हरियाणा में दो रैली करेंगे। पीएम मोदी पहले सिरसा और फिर रेवाड़ी में चुनावी सभा को संबोधन करेंगे। जबकि आज अमित शाह महाराष्ट्र के नंदुरबार, अकोला और अहमदनगर में चुनावी रैली करेंगे। वह करजत जमखेड में रोड शो भी करेंगे।

बहरहाल, हरियाणा और महाराष्ट्र में शुक्रवार के दिन चुनावी रैलियों की ही चर्चा रही। भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) अपने काम के नाम पर मतदाताओं से वोट मांग रही है तो वहीं कांग्रेस सत्ता में वापसी के लिए जोर लगा रही है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से लेकर मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर भारतीय जनता पार्टी के लिए जमकर प्रचार कर रहे हैं। केंद्रीय गृहमंत्री और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह शुक्रवार को महाराष्ट्र में रहे। उन्होंने राज्य के अहेरी, राजुरा, वणी और खापरखेड़ा में पार्टी के लिए चुनाव प्रचार किया। अमित शाह ने फडणवीस सरकार की तारीफ की और कहा कि दोबारा सरकार बनने पर 85% से ज्यादा स्थानीय युवाओं को रोजगार दिया जाएगा।

रक्षा मंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता राजनाथ सिंह ने राज्य के झज्जर के बेरी में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि बीजेपी अपने काम के नाम पर मतदाताओं से वोट मांगती है।

वहीं कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी भी दोनों राज्यों में रैली कर रहे हैं। कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी भी प्रचार करने हरियाणा की जनता के बीच जाने वाली थीं। सोनिया गांधी शुक्रवार को हरियाणा के महेंद्रगढ़ में चुनाव प्रचार के लिए जाने वाली थीं, लेकिन अंतिम समय में उनका कार्यक्रम टल गया और उनकी जगह राहुल गांधी चुनाव प्रचार के लिए पहुंचे।

Related Articles