वर्ल्ड कप 2019: PAKvSL – आज भिड़ेंगी एशिया की दिग्गज टीमें, श्रीलंका-पाकिस्तान के बीच मुकाबला

नई दिल्ली (एजेंसी)। पहले मैच में वेस्टइंडीज के हाथों सात विकेट की करारी हार के बाद पाकिस्तान की टीम ने इंग्लैंड को पिछले मैच में 14 रन से हराकर शानदार पलटवार किया। अब शुक्रवार को टीम का मुकाबला श्रीलंका के साथ है। कोच मिकी आर्थर चाहते हैं कि टीम जीत की लय को कायम रखे। इंग्लैंड के खिलाफ जीत से पहले पाकिस्तान को लगातार 11 मैचों में हार का सामना करना पड़ा था। कोच मिकी आर्थर ने कहा कि यह देखना अच्छा रहा कि इंग्लैंड के खिलाफ हम पूरे भरोसे के साथ उतरे और वैसा खेल दिखाया जिसके लिए हम जाने जाते हैं। उन्होंने कहा कि यदि हम खेल के तीनों विभाग में अच्छा प्रदर्शन करें तो हम दुनिया की किसी भी टीम को हरा सकते हैं।

पाकिस्तान ने मेजबान टीम के खिलाफ 8 विकेट पर 348 रन का विश्व कप का अपना दूसरा श्रेष्ठ स्कोर किया था। मोहम्मद हफीज, बाबर आजम और सरफराज अहमद ने अर्द्धशतक लगाए। बाद में मोहम्मद अमीर, वहाब रियाज और लेग स्पिनर शादाब खान ने इंग्लैंड को 9 विकेट पर 334 रन पर रोक लिया।

श्रीलंका के खिलाफ वर्ल्ड कप में पाकिस्तान ने अपने सभी सातों मैच जीते हैं। इस मैच में पाक टीम युवा तेज गेंदबाज हसनैन को उतार सकती है। उधर श्रीलंका ने भी मंगलवार को बारिश से प्रभावित मैच में अफगानिस्तान को हराकर अपने अभियान में नई जान फूंक दी है। न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम का मध्यक्रम नहीं चल पाया था और पांच विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। अफगानिस्तान के खिलाफ भी मध्यक्रम ने 36 रन के अंतराल में सात विकेट गंवाए थे।

हालांकि श्रीलंका की गेंदबाजी ने अफगानिस्तान के खिलाफ पिछले मुकाबले में अच्छा प्रदर्शन किया था और मलिंगा के नेतृत्व में टीम को अफगानिस्तान के खिलाफ जीत दिलाने में सफल रहे थे।

संभावित  टीमें
श्रीलंका : दिमुथ करुणारत्ने (कप्तान), अविश्का फर्नांडो, लाहिरू थिरिमाने, एंजेलो मैथ्यूज, धनंजय डी सिल्वा, इसुरु उदाना, मिलिंदा श्रीवर्दना, थिसारा परेरा, जीवन मेंडिस, कुशल परेरा (विकेटकीपर), कुशल मेंडिस, जैफ्री वैंडरसे, लसिथ मलिंगा, सुरंगा लकमल, नुवान प्रदीप।

पाकिस्तान : सरफराज अहमद (कप्तान/विकेटकीपर), फखर जमान, इमाम-उल-हक, बाबर आजम, आसिफ अली, शोएब मलिक, मोहम्मद हफीज, हारिश सोहेल, शादाब खान, इमाद वसीम, शाहीन अफरीदी, हसन अली, मोहम्मद हसनेन, वहाब रियाज, मोहम्मद आमिर।

Related Articles