लोकसभा चुनाव : भारी बहुमत से मोदी सरकार की वापसी, इजराइल – चीन – जापान – नेपाल से बधाई संदेश

नई दिल्ली (एजेंसी)। लोकसभा चुनाव 2019 एक ऐतिहासिक मोड़ पर पहुंच गया है। नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में बीजेपी फिर एक बार सरकार बनाने जा रही है। अब तक आए रुझानों में बीजेपी अपने दम पर पूर्ण बहुमत हासिल करती हुई नजर आ रही है। जबकि एनडीए की सीट संख्या 341 पहुंच गई है। वहीं, कांग्रेस समेत पूरे विपक्षी खेमे को बीजेपी ने जड़ से उखाड़ दिया है। यहां तक कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की अमेठी सीट पर भी खतरा मंडरा रहा है। यूपी में सपा-बसपा और बिहार में आरजेडी-कांग्रेस का गठबंधन पूरी तरफ फेल हो गया है।

पश्चिम बंगाल की आसनसोल सीट से बाबुल सुप्रियो जीत गए हैं। बाबुल ने 139104 मतों से टीएमसी प्रत्याशी मुनमुन सेन को हराया है। बाबुल सुप्रियो लगातार दूसरी बार जीते हैं।

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह गांधीनगर सीट से जीत गए हैं। शाह ने 5,54,568 वोटों से जीत दर्ज की। इस बड़ी जीत के साथ अमित शाह ने लालकृष्ण आडवाणी की जीत भी रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

उन्नाव में साक्षी महाराज रिकॉर्ड मतों से जीत गए हैं और साक्षी महाराज 4 लाख एक सौ 78 मतों से चुनाव जीते।

पुर्तगाल के प्रधानमंत्री ने पीएम नरेंद्र मोदी को बधाई दी है। इसके अलावा मालदीव के राष्ट्रपति ने भी पीएम मोदी को बधाई दी है।

बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी ने बीजेपी की जीत पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई दी है। आडवाणी ने कहा कि बीजेपी की अप्रत्याशित जीत के लिए नरेंद्र मोदी को दिल से बधाई। आडवाणी ने मोदी के अलावा बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह को भी बधाई दी।

इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने बीजेपी की प्रचंड जीत पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई दी है।

Related Articles