लोकसभा चुनावी रण में उतरे कई सेलेब्रिटीज़, जानिए किसका चमका सितारा

नई दिल्ली (एजेंसी)। इस लोकसभा चुनावों में बड़े राजनीतिक दलों ने बढ़-चढ़कर फ़िल्मी सितारों पर दांव लगाया था। कुछ सितारे पहले से दलों में शामिल थे तो कुछ को अंतिम समय में लाया गया। फ़िल्मी सितारों के बयान और चुनाव प्रचार चर्चा में रहे। अब चुनावी नतीजों में उनकी क्या स्थिति है, ये जानते हैं।

हेमा मालिनी- हेमा मालिनी उत्तर प्रदेश की मथुरा सीट से चुनाव लड़ा रही थी। हेमा मालिनी के सामने आरएलडी उम्मीवार कुंवर नरेंद्र सिंह और कांग्रेस के महेश पाठक खड़े थे। हेमा मालिनी ने मथुरा सीट पर 293471 वोटों के अंतर से जीती। सोशल मीडिया पर हेमा मालिनी के लिए बधाईयों का सिलसिला शुरू हो चुका है।

रवि किशन- भाजपुरी स्टार रवि किशन उत्तर प्रदेश की गोरखपुर सीट से बीजेपी के टिकट से चुनाव में उतरे थे। पहली बार चुनावी मैदान में उतरे रवि किशन ने इस सीट पर जीत हासिल कर ली है। इस सीट पर रवि किशन ने समाजवादी पार्टी के रामभुआल निषाद को मात दी है। रवि किशन ने 301664 वोट के मार्जिन से ये जीत हासिल की है।

गौतम गंभीर- पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर ईस्ट दिल्ली की सीट से बीजेपी के टिकट पर पहली बार लोकसभा चुनावों में उतरे थे। गौतम गंभीर ने कांग्रेस के अरविंदर सिंह लवली को हराया है। इस सीट के नतीजे सामने आ चुके है और गौतम गंभीर 391222 वोट के मार्जिन से जीते हैं।

बाबुल सुप्रियो- पश्चिम बंगाल की आसनसोल सीट से बीजेपी के लिए चुनावी रण में उतरे सिंगर बाबुल सुप्रियो ने जीत हासिल कर ली है। इस सीट पर उन्होंने त्रिणमूल कांग्रेस की उम्मीवार मुनमुन सेन को 197637 वोट के मार्जिन से हराया है।

सनी देओल- पहली बार चुनावों में उतरे बॉलीवुड अभिनेता सनी देओल ने पंजाब की गुरुदासपुर सीट से जीत हासिल की। सनी देओल ने काग्रेस प्रत्याशी सुनील जाखर को 82459 वोट के मार्जिन से हरा कर ये चुनाव अपने पाले में किया।

मनोज तिवारी- अभिनेता और सिंगर से नेता बने मनोज तिवारी इस बार नॉर्थ ईस्च दिल्ली की सीट से बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़े और जीत हासिल की। मनोज तिवारी की ये बहुत बड़ी जीत है। उन्होंने दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री और काग्रेंस पार्टी से चुनाव लड़ रही शीला दीक्षित को 366102 वोट के मार्जिन से मात दी।

दिनेश लाल यादव “निरहुआ”- भोजपुरी सुपरस्टार दिनेश लाल यादव बीजेपी के टिकट से उत्तर प्रदेश की आजमगढ़ सीट से चुनावों में खड़े हुए थे। इस सीट पर समाजवादी पार्टी के प्रत्याक्षी और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने निरहुआ को 259874 वोट के मार्जिन से हराया।

उर्मिला मातोंडकर- नॉर्थ मुबई सीट से पहली बार कांग्रेस के टिकट पर अभिनेत्री उर्मिला मातोंडकर पहली बार चुनाव लड़ रही हैं। इस सीट से उर्मिला मातोंडकर बीजेपी प्रत्याशी गोपाल शेट्टी से 465247 वोट के मार्जिन से हार गयी।

हंसराज हंस- गायक हंसराज हंस को भी बीजेपी ने अंतिम समय में दिल्ली की उत्तर पश्चिमी सीट से उतारा था। उनसे पहले उदित राज बीजेपी से सांसद थे। लेकिन, उन्हें फिर से मौका नहीं दिया गया। हंसराज ने आम आदमी पार्टी के प्रतिद्वंदी गगन सिंह को 553897 वोट के मार्जिन से हराया।

जया प्रदा- समाजवादी पार्टी से बीजेपी में शामिल हुईं जया प्रदा रामपुर में आजम खान के खिलाफ़ लड़ रही हैं। वहां सपा नेता आजम खान ने जया प्रदा को 109997 मतों के अंतर से हराया।

शत्रुघन सिन्हा- दिग्गज अभिनेता शत्रुघन सिन्हा ने पहली बार बीजेपी छोड़कर काग्रेंस पार्टी में शांमिल हुए और पार्टी के टिकट पर पटना साहिब सीट से चुनावी रण में उतरे। इस सीट पर उनके सामने केंद्रीय मंत्री रवि शंकर प्रसाद थे। शत्रुघन सिन्हा इस चुनाव को रवि शंकर प्रसाद से 284657 वोट के मार्जिन से हार गए।

पूनम सिन्हा- शत्रुघन सिन्हा की पत्नी और अभिनेत्री पूनम सिन्हा लखनऊ सीट से चुनावी रण में उतरी। यहां वो समाजवादी पार्टी के टिकट से केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह के खिलाफ लड़ रही थीं। राजनाथ सिंह ने पूनम सिन्हा को 347302 वोट के मार्जिन से हरा दिया।

प्रकाश राज- बेंगलुरु सेंट्रल सीट से लोकसभा चुनाव में उतरे अभिनेता प्रकाश राज हार गए। इस सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी रिजवान अरशद ने 70968 वोट के मार्जिन से जीत हासिल की।

Related Articles