लॉकडाउन : छत्तीसगढ़ में और सख्त हुई पुलिस, देखें विडियो, घर पर रहें नहीं तो जाना होगा जेल, आवश्यक सुविधाएँ पूर्ववत

लॉकडाउन पर केंद्र के निर्देश का असर छत्तीसगढ़ में भी दिखा कड़ाई से कराया जायेगा पालन

रायपुर (अविरल समाचार) . लॉकडाउन (Lockdown) पर केंद्र के आदेश का असर अब छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में देखने को मिल रहा हैं. प्रशासन लॉकडाउन के दौरान नियमो का पालन नहीं करने वाले और बेवजह घुमने वालों पर और सख्त हो सकता हैं. जिला प्रशासन ने इस बात के संकेत दिए हैं. राजधानी रायपुर के एसएसपी और कलेक्टर ने आज पूरी फ़ोर्स के साथ फ्लेग मार्च किया हैं. अगले 48 घंटे प्रदेश में कर्फ्यू के जैसे हालात नजर आ सकते हैं.

यह भी पढ़ें :-

कभी कोरोना को कुछ नहीं मानते थे तब्लीगी जमात के मौलाना साद, अब उसी को बनाई अपनी ढाल

लॉकडाउन के दौरान लोगों ने अब बेवजह घरों से निकलना प्रारंभ कर दिया है. पुलिस से वे उलझ भी रहे हैं लेकिन 14 तारीख तक हर हाल में नियमों का पालन करना पुलिस प्रशासन की ड्यूटी है. प्रशासन प्रदेश के हालात पर लगातार नजर बनाये हुए हैं. केंद्र सरकार भी देश के हर राज्य की स्थिति का आकलन कर रही हैं. हाल ही में केंद्र के गृह सचिव ने राज्य के प्रमुख सचिवों को एक पत्र लिखकर लॉकडाउन का कड़ाई से पालन करने के लिए कहा था. पत्र की गंभीरता का अंदाज इस बात से लगाया जा सकता हैं कि उसमे ये भी कहा गया था की जो भी लॉकडाउन का उल्लंघन करते हैं उनके खिलाफ अपराध दर्ज किया जाए और उन्हें 2 साल की सजा भी हो सकती हैं. अविरल समाचार ने इस खबर को प्रमुखता से प्रकाशित किया था. इसका असर आज प्रदेश में दिख रहा हैं.

यह भी पढ़ें :-

लॉकडाउन में हवाई यात्रा रद्द, जानिए कैसे मिलेगा आपको आपके टिकट का पैसा वापस

देखें विडियो :-

इस दौरान आवश्यक वस्तुओं की दुकाने पहले की तरह खुली रहेंगी. आम जनता को किसी प्रकार की तकलीफ नहीं होगी. ये कड़ाई उन लोगों के साथ कि जायेगी जो बेवजह सडकों पर घूम रहें हैं और अपने साथ-साथ अन्य लोगों को भी परेशानी में डालने का कारण बन रहे हैं.

यह भी पढ़ें :-

भारत में बढ़कर 2900 से ज्यादा हुए संक्रमित मरीज, अबतक 68 लोगों की मौत

इसके पूर्व डीजीपी डीएम अवस्थी ने भी इस आशय के आदेश दिए थे. राजधानी रायपुर के कलेक्टर,एसएसपी आज पूरे दलबल के साथ घनी आबादी इलाके में फ़्लैग मार्च पर निकलें हैं. एसएसपी आरिफ शेख ने लाकडाउन का राजधानी में कड़ाई से पालन करवाने का निर्देश दिया है.

यह भी पढ़ें :-

कोरोना वायरस : छत्तीसगढ़ में 9 में से 4 हुए ठीक, 1 नया पॉजिटिव केस कोरबा से

Related Articles