लॉकडाउन के दौरान WhatsApp में आया ये नया फीचर

नई दिल्ली (एजेंसी). कोरोना वायरस लॉकडाउन के दौरान व्हाट्सएप (WhatsApp) ने यूजर्स की हेल्प करने के लिए कई कदम उठाएं हैं. अब कंपनी ने ग्रुप वॉयस और वीडियो कॉलिंग के लिए पार्टिसिपेंट्स की संख्या बढ़ाकर 8 कर दी है. इस फीचर की डिमांड काफी ज्यादा हो रही थी, क्योंकि वीडियो कॉलिंग की आजकल लोगों को ज्यादा जरूरत पड़ रही है.

यह भी पढ़ें:

छत्तीसगढ़ में दुकाने खोलने के लिए राज्य शासन के आदेश का इंतजार करें व्यापारी : चेम्बर

वॉट्सऐप के हेड Will Cathcart ने ये कंफर्म किया है कि नया अपडेट अगले हफ्ते तक सारे एंड्रॉयड और iPhone यूजर्स को उपलब्ध करा दिया जाएगा. आपको बता दें पिछले हफ्ते ग्रुप में 8 पार्टिसिपेंट्स के साथ कॉल ऑप्शन को एंड्रॉयड और iOS के लिए Beta वर्जन में पेश किया गया था.

यह भी देखें :

लॉकडाउन में सपना चौधरी का धूंधट डांस हो रहा वायरल, देखें विडियो

वॉट्सऐप ग्रुप कॉल पार्टिसिपेंट्स की संख्या में बढ़ोतरी ऐसे समय में की गई है, जब लोग घरों से काम कर रहे हैं और दोस्तों और रिश्तेदारों से दूर हैं. पिछले महीने से अब तक Zoom, Google Meet और Skype जैसे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग प्लेटफॉर्म्स की डिमांड तेजी से बढ़ी है. जूम ने हाल ही में घोषणा की है कि दुनियाभर में अब उसके 300 मिलियन यूजर्स हैं.

यह भी पढ़ें:

कोरोना वायरस : AC चलाते वक्त रखें इन बातों का विशेष ध्यान

ग्रुप कॉल पार्टिसिपेंट्स में एक्सटेंशन के साथ ही अब वॉट्सऐप ऐसे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग ऐप्स को कड़ी टक्कर दे सकता है. क्योंकि मैसेंजर ऐप प्लेटफॉर्म का यूजर बेस पहले से ही स्ट्रॉन्ग है. चैट्स की ही तरह वॉट्सऐप के सारे वीडियो और वॉयस कॉल्स एंड-टू-एंड एनक्रिप्टेड हैं.

यह भी देखें :

क्या हुआ जब पुलिस ने लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों को कोरोना संक्रमित मरीज के साथ रखा, देखें विडियो

WhatsApp में ग्रुप वीडियो और वॉयस कॉलिंग की फैसिलिटी पिछले काफी समय से है. लेकिन लॉन्चिंग के समय से ही इसमें 4 पार्टिसिपेंट्स की लिमिट थी. हालांकि, अब COVID-19 लॉकडाउन के समय फेसबुक CEO मार्क जकरबर्ग ने एक FB लाइव वीडियो के दौरान कि कंपनी के पास ग्रुप कॉलिंग के लिए पार्टिसिपेंट्स की संख्या बढ़ाने के लिए रिक्वेस्ट आए हुए थे. इसी को ध्यान में रखकर अब 4 की लिमिट को 8 किया जा रहा है.

यह भी पढ़ें:

प्रेग्नेंट हैं ‘कुमकुम भाग्य’ की शिखा सिंह, पायलट पति के साथ सामने आई बेबी बंप की तस्वीरें

Related Articles

Comments are closed.