रोहतक के पास गरीब रथ एक्सप्रेस में डकैती, सीटीआई को बनाया बंधक.

रोहतक (एजेंसी) सुरक्षा के तमाम दावों के बाद भी ट्रेनों में लूट की वारदातें थमती नहीं दिख रही हैं। ताजा मामला हरियाणा के रोहतक का है। हथियारबंद दस बदमाशों ने गरीब रथ एक्सप्रेस पर धावा बोल दिया। ट्रेन रोहतक स्टेशन से बुधवार तड़के 2:58 बजे रवाना हुई गरीब रथ एक्सप्रेस की चेन पुलिंग कर कोच नंबर जी-9 में हथियारों से लैस नकाबपोश 10 बदमाशों ने मकड़ौली के पास धावा बोल दिया।

अजमेर से चंडीगढ़ जाने वाली गरीब रथ एक्सप्रेस संख्या 12983 मध्यरात्रि 2:28 बजे रोहतक स्टेशन पर आती है। मंगलवार की रात लेट होने की वजह से रोहतक स्टेशन पर 2:53 बजे आई। पांच मिनट के ठहराव के बाद 2:58 बजे चंडीगढ़ के लिए रवाना हुई। बमुश्किल ट्रेन दो मिनट चली होगी तभी ट्रेन में पहले से सवार डकैतों के साथी ने चेन पुलिंग कर दी। इसके बाद कोच नंबर जी-9 में करीब 10 डकैत सवार हो गए।

कोच में सवार डिप्टी चीफ टिकट इंस्पेक्टर (सीटीआई) को तमंचे के बल पर बंधक बनाया और राजस्थान के दौसा में तैनात एडीजे समेत 12 यात्रियों से उनके ब्रीफकेस खुलवाकर डकैती अंजाम दी। डकैतों ने यात्रियों से 1.86 लाख की नगदी, डायमंड व सोने के आभूषण लूट लिए। जब तक चेन पुलिंग से रुकी ट्रेन दोबारा शुरू होती और जीआरपी पहुंच पाती, डकैत वारदात को अंजाम देकर फरार हो गए। जीआरपी के एएसआई व कांस्टेबल ने पीछा किया तो डकैतों ने उन पर पथराव कर दिया।

ट्रेन के चंडीगढ़ पहुंचने पर डिप्टी सीटीआई मिट्ठू शर्मा ने जीआरपी में ट्रेन के कोच नंबर जी-9 में डकैती की रिपोर्ट दर्ज करवाई। चंडीगढ़ जीआरपी ने जीरो एफआईआर दर्ज करके रोहतक जीआरपी के पास भेज दी है। इसके साथ ही डिप्टी सीटीआई ने सभी पीड़ितों को लेकर थाने पहुंचे, जिनसे पुलिस ने पूछताछ की।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *