राहुल गांधी ने कहा- चीन ने भारत की 1200 वर्ग किमी जमीन पर किया कब्जा, फिर भी एक शब्द क्यों नहीं बोलते PM ?

नई दिल्ली (एजेंसी). राहुल गांधी (Rahul Gandhi) : कांग्रेस सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने इन दिनों चीन का मुद्दा छेड़ रखा है. चीन को लेकर राहुल मोदी सरकार पर बरस रहे हैं. उन्होंने दावा किया है कि चीन ने भारत की 1200 स्क्वायर किमी जमीन पर कब्जा कर लिया है. साथ ही उन्होंने पूछा कि पीएम मोदी के पास भारत माता की जमीन पर कहने के लिए एक भी शब्द क्यों नहीं है.

यह भी पढ़ें :

नवरात्रि 2020 : इस बार कब हैं दुर्गा अष्टमी, महानवमी और क्या हैं दशहरा की सही तिथियां – जानिए

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कहा, “PM चीन का नाम ​नहीं ले रहे हैं क्योंकि वो नहीं चाहते कि देश के लोगों का ध्यान इस पर जाए कि चीन ने हमारी जमीन पर कब्जा कर लिया है.” कल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के शाम छह बजे राष्ट्र को संबोधन से पहले भी कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने चीन को लेकर निशाना साधा था. उन्होंने कहा था कि प्रधानमंत्री को देश को बताना चाहिए कि किस तारीख तक चीनी सैनिकों को भारतीय सीमा से बाहर निकाला जाएगा.

यह भी पढ़ें :

बेहद सस्ते दाम में मिल रहा रसोई का ये जरूरी सामान, उठाएं मौके का फायदा और कर लें किचन अपडेट

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने ट्वीट में लिखा था, ”आदरणीय प्रधानमंत्री, अपने छह बजे के संबोधन में कृपया देश को बताएं कि आप किस तारीख को चीन को भारतीय के क्षेत्र से बाहर फेकेंगे. धन्यवाद” भारत और चीन के बीच पिछले करीब छह महीने से तनाव है. इस गतिरोध को कम करने के लिए दोनों देशों के बीच राजनयिक और सैन्य स्तर पर कई दौर की बैठकें हो चुकी हैं. दोनों देशों की सीमा पर भारी संख्या में जवान तैनात हैं.

यह भी पढ़ें :

कलकत्ता हाई कोर्ट ने बदला अपना फैसला, अब पंडालों में हो सकेगी 45 लोगों की एंट्री

कोविड-19 महामारी के बाद अपने सातवें राष्ट्र के नाम संबोधन में प्रधानमंत्री ने कहा कि लॉकडाउन भले खत्म हो गया है लेकिन कोरोना वायरस खत्म नहीं हुआ है. पीएम मोदी ने आग्रह किया कि जब तक इस महामारी का टीका नहीं आ जाता तब तक कोरोना के खिलाफ देश की लड़ाई को कमजोर नहीं पड़ने देना है. प्रधानमंत्री का संबोधन ऐसे समय में हुआ है जब बिहार में विधानसभा चुनाव सहित कई राज्यों में उपचुनाव हो रहे हैं और साथ ही दुर्गापूजा, दीवाली और छठ जैसे त्योहार सामने हैं.

यह भी पढ़ें :

आईपीएल 2020 : डबल सुपर ओवर के बाद KXIP के कप्तान केएल राहुल की उड़ी रातों की नींद, दिल्ली पर जीत के बाद ये कहा

Related Articles