राशिफल : सप्ताह का पहला दिन, कर्क राशि के जातको के लिए शिक्षा प्राप्ति हेतु श्रेष्ठ हैं

रायपुर (अविरल समाचार). आज का राशिफल (Today’s Horoscope) : सप्ताह का पहला दिन यानी सोमवार 20 अप्रेल कर्क राशी के जातकों के लिए शिक्षा प्राप्ति के लिए अच्छा दिन हैं.  क्या कहते हैं आज आपके सितारें आइये जानते हैं देश के सुप्रसिद्ध ज्योतिषाचार्य डॉ. दत्तात्रेय होस्केरे से.

मेष  शुभ अंक: 2  शुभ रंग: सफ़ेद:  

आज का दिन उत्साह से भरा रहेगा। मांगलिक कार्य में शिरकत करेंगे। कार्य क्षेत्र में वरिष्ठ अधिकारी प्रशंसा करेंगे। आज सराहनीय कार्य करेंगे। आज मन प्रसन्न रहेगा। परिवार के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे, यात्रा आदि का लुफ्त उठाएंगे। कामकाज में अच्छा मुनाफा होगा। आज आपका दिन काफी तनावभरा रहने वाला है, आपके स्वभाव में गंभीरता एवं एकाग्रता की झलक देखने को मिलेगी। परिवार के साथ कुछ पल सुकून से आप व्यतीत करेंगे। रोजमर्रा की भागदौड़ से आप आज थकावट महसूस करेंगे।

वृषभ  पीला शुभ अंक: 4   शुभ रंग: हरा  :

आज का दिन शुभ रहेगा। कामकाज में सफलता के साथ लाभ होगा। आज आप प्रशंसा के पात्र होंगे। दिन की शुरुआत आज प्रसन्नता के साथ होनेवाली है। परिवार के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा। नौकरी में अच्छा धनलाभ होगा, प्रमोशन होने के संकेत मिल रहे है, व्यापारियों के लिए लाभ की स्थिति बनी हुई है। आज आप अपनी चतुराई का प्रमाण देते हुए कार्य में सफल होंगे, नौकरी करने वाले लोगों की भी सीनियर्स द्वारा प्रशंसा होगी। आज का दिन अच्छा व्यतीत होने वाला है।

मिथुन शुभ अंक:3  शुभ रंग: नारंगी    ;

आज व्यापारी वर्ग को विशेष रूप से अच्छे फल प्राप्त होंगे, जिससे धन लाभ के योग बनेंगे। आपके कार्यक्षेत्र में कोई बड़ा बदलाव आ सकता है। परिवार की तरफ से आप बेफिक्र रहेंगे। आज आप अपने कार्यक्षेत्र में सबके साथ अच्छे से पेश आयेंगे, अपने सहकर्मियों का सहयोग आपको समय-समय पर मिलता रहेगा। आप अच्छा धन लाभ कमाने में कामयाब होंगे। पारिवारिक सुख अच्छा मिलेगा। संतान की तरफ ध्यान दें। आज के दिन की शुरुआत अच्छी होने वाली है। मित्र या परिवार के लोगों के साथ आपकी अच्छी यात्रा होंगी, एक दूसरे के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा। कार्य क्षेत्र में भी उत्तम स्थिति देखने को मिलेगी।

कर्क शुभ अंक: 1  शुभ रंग: बोटल ग्रीन :

आज का दिन शिक्षा प्राप्ति के लिए अच्छा है, मेहनत के अनुसार सफलता मिलेगी। उच्च शिक्षा प्राप्ति के लिए विदेश जाने की योजना सफल होगी। आज पारिवारिक जीवन उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा। आपको अपनी मेहनत और समझदारी से जीवन को सुखमय बनाने में मदद मिलेगी। कार्यक्षेत्र में आपके कार्य की सराहना होगी। आज के दिन की शुरुआत अच्छी ख़बर से होने वाली है। काम काज में अच्छा धन लाभ होगा। धन का संचय भी कर सकते है। आपके लिए सुखद समाचारों की प्रधानता बनी रहेगी। छात्र अपना ध्यान पढाई पर केन्द्रित करेंगे। आज के पूरे दिन आप उत्साहित रहने वाले है।

सिंह शुभ अंक: 9  शुभ रंग: आसमानी  :

दिन शुभ रहेगा। आज कार्यक्षेत्र में प्रभाव बना रहेगा। अच्छा धनलाभ होगा। परिवार की जरूरतों का पूरा ध्यान रखेंगे। आज कामकाज में सफलता मिलेगी। किसी नवीन व्यवसाय को करने के विचार मन में आ सकते हैं या उसे वास्तविक रूप दे सकते है। आज भाग्य आपका साथ देगा। आज का दिन काम काज के लिए बेहतरीन होगा। काम-काज में लाभदायक फलों की प्रधानता बनी रहेगी। आज मूड अच्छा रहने वाला है, परिवार के लोगों के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा। हो सकता है आप उनके साथ यात्रा भी करे।

कन्या शुभ अंक: 2   शुभ रंग: हरा:  

दिन अच्छा व्यतीत होगा।व्यापार में लाभ होगा। नौकरी में प्रमोशन होगा। उधार दिया हुआ पैसा वापिस मिलेगा। आज आप अपने परिवार का ध्यान रखेंगे और उनकी जरूरतों को पूरा करने का प्रयास करेंगे। परिवार के लोगों के लिए आप अपने बिज़ी शेडूल में से भी समय निकालेंगे, उनके साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे। धन की आपूर्ति को पूरा करने के लिए आपके मित्र आपकी सहायता करेंगे। छात्रों को आज परीक्षा आदि में सफलता मिलने वाली है। आज का दिन आपके लिए बेहद अच्छा है, आप जो भी कार्य करेंगे उसमें ईश्वरीय मदद आपको मिलेगी। आपको अपनी मेहनत और अथक प्रयास का फल अवश्य मिलेगा । परिवार का सुख आशा अनुसार मिलने वाला है।

तुला   शुभ अंक: 1  शुभ रंग: बैंगनी   

दिन मांगलिक कार्य के लिए शुभ रहेगा। मन प्रसन्न रहेगा। बहुत दिनों के बाद किसी अपने से मिलने का मौका मिलेगा। नवीन कार्य की शुरुआत आज लाभकारी रहेगी। कोर्ट-कचेहरी के मामलो से आज मुक्ति मिल सकती है। आज आप कामकाज में बेहतर प्रदर्शन करेंगे, फलस्वरूप कार्य क्षेत्र में आपकी अच्छी स्थिति देखने को मिलेगी। अपनी बुद्धिमता एवं योग्यता का पूरा लाभ आज हासिल होगा। शरीर में चुस्ती-फुर्ती बनी रहेगी। दिन की शुरुआत अच्छी होने वाली है, माता-पिता का स्नेह मिलेगा, संतान सुख अच्छा मिलेगा। कामकाज में धन लाभ होगा। हँसते-खेलते आज का दिन व्यतीत होगा सिर्फ अपनी वाणी पर नियंत्रण रखे तथा वाहन चलाते समय सावधानी बरते।

वृश्चिक  शुभ अंक: 2  शुभ रंग: सफ़ेद:  

परिवार का सुख आज अच्छा मिलेगा। मांगलिक कार्य या समारोह में शामिल होंगे। व्यक्ति विशेष से मुलाक़ात यादगार रहेगी। कामकाज के लिए दिन उत्तम है, मन में नया उत्साह और जोश दिखाई देगा। प्रेम संबंधों में सफलता मिलेगी। छात्र आज पढाई में अपना बेस्ट देंगे। आज आपको परीक्षा एवं प्रतियोगिता में आशाजनक परिणाम प्राप्त होंगे, आपकी मेहनत रंग लाएगी। बेवजह किसी से लड़ाई होगी जो आज आपके लिए परेशनी उत्पन्न करेगी। अपनी वाणी और क्रोध पर संयम रखना ही आपके लिए उचित है। आज के दिन परिवार के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा। आपका काम-काज उत्तम बना रहेगा। धनलाभ होगा परन्तु अचानक खर्चे भी होंगे।

धनु  शुभ अंक: 2   शुभ रंग: हरा: 

आज काफी प्रसन्न रहेंगे। आपके सहज ज्ञान में वृद्धि होगी और विचारों में दृढ़ता आएगी। आप वार्तालाप की निपुणता एवं अपनी चुस्ती-चालाकी का प्रयोग करते हुए अपने कार्यों को पूरा करेंगे। परिवार के सदस्यों की तरफ से सुख और सहयोग मिलेगा। आज आप कामकाज में अपना बेस्ट देंगे, फलस्वरूप आपको अच्छा लाभ होगा। साहस और आत्मविश्वास में बढ़ोतरी देखने को मिलेगी। आज आपको जीवनसाथी और संतान की तरफ से सुखद समाचार प्राप्त होंगे।

मकर शुभ अंक: 2  शुभ रंग: सफ़ेद:

आज चतुराई का प्रयोग करते हुए कार्य करेंगे उसमें सफलता मिलेगी। आप अपनी कार्य योजनाओं को अपनी इच्छानुसार पूरा करेंगे। पारिवारिक सुख अच्छा मिलेगा। आज आप मांगलिक कार्य में शिरकत करेंगे। आज का दिन आपके लिए अच्छा है, आप अपने कार्य को पूरा करने में सफल रहेंगे। छात्र आज शिक्षा में अपना बेस्ट देंगे। आज शिक्षा एवं प्रतियोगिता के क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी। परिवार के सदस्यों से हर संभव सहयोग मिलता रहेगा। आज आप कार्य क्षेत्र में अपने प्रतिस्पर्धियों से आगे रहेंगे।

कुम्भ  शुभ अंक: 2   शुभ रंग: हरा: 

आज के दिन को बेहद ख़ास बनाने के लिए आप परिवार के साथ समय व्यतीत करेंगे, मन प्रसन्न रहेगा। आपको अपने कार्य में सफलता प्राप्त होगी। आज कोई नया काम मिल सकता है। आज आप बेचैनी महसूस करेंगे, आपका खराब स्वास्थ्य आपकी बेचैनी का कारण होगा। छात्रों का मन पढाई में नहीं लगेगा। नौकरी करनेवाले लोग नौकरी में आनेवाली बाधाओं से परेशान रहेंगे। व्यापारी वर्ग के लिए हालात थोड़े सामान्य बने रहेंगे। आज भाग्य का साथ मिलेगा। काम-काज के क्षेत्र में आशातीत लाभ का सुख हासिल होगा। इस समय में आपके लिए वैवाहिक जीवन का सुख उत्तम रहेगा। जीवनसाथी के साथ आपके सम्बन्ध अच्छे बने रहेंगे ।

मीन शुभ अंक:6   शुभ रंग: स्लेटी:  

आज का दिन अच्छा बीतेगा। शरीर में भी फुर्तीला पन देखने को मिलेगा। व्यापार-व्यवसाय में लाभ होगा। नौकरी के हालात भी अच्छे बने रहेंगे। आज जैसा चाहोगे वैसा ही फल पाओगे। आज के दिन की शुरुआत अच्छी होनेवाली है। कामकाज हो या पारिवारिक सुख के लिए आज का दिन अच्छा रहनेवाला है । आज छात्र अपनी योग्यता और बुद्धिमता के आधार पर सफलता हासिल करेंगे। परिवार के साथ अच्छा तालमेल रहेगा। आज का दिन आपके लिए उत्तम है।

Related Articles

Comments are closed.