राशिफल : मेष राशि वाले आज झूठ बिल्कुल न बोलें, जानिए सभी राशियों का हाल

नई दिल्ली(एजेंसी): 28 अक्टूबर, 2020 बुधवार शुद्ध आश्विन मास शुक्ल पक्ष द्वादशी का राशिफल हम आपको बताएंगे. आज राहुकाल दोपहर 12:00 बजे से 01:30 बजे तक है. आज का दिशाशूल उत्तर है. पढ़िए पूरा राशिफल

मेष- आज अपने काम की गुणवत्ता आपको प्रसन्नता महसूस करवाएगी. ध्यान रखें, आज खुद को सही साबित करने के लिए किसी से झूठ ना बोलें. आर्थिक स्थिति में सुधार होगा. व्यापार और नौकरी में लाभ की संभावना है. कारोबारियों को और नए संपर्क तलाशने की जरूरत है, यह बिजनेस में जल्द लाभ देंगे. युवाओं को करियर पर ध्यान देने की जरूरत है. बड़ी कंपनी से प्लेसमेंट की संभावना बन रही है. विद्यार्थी पढ़ाई में कठिन विषयों पर फोकस बढ़ाएं. आज के दिन स्वास्थ्य को लेकर स्थिति अनुकूल रहेंगी. जरूरी दवाएं और दिनचर्या नियमित रखें. घर में मांगलिक अनुष्ठान आयोजित कर सकते हैं.

वृष- आज रिश्तों को लेकर सतर्कता बरतें. शत्रु आपके दोस्त बनकर आपको नुकसान पहुंचा सकते हैं. किसी भी स्थिति में खुद को भ्रमित होने से बचाना होगा. व्यापारियों को साझेदारी के काम में पारदर्शिता रखने की जरूरत है, पार्टनर से विवाद हो सकता है. इंजीनियरिंग से जुड़ी नौकरी कर रहे लोगों को प्रमोशन मिलने की प्रबल संभावना है. युवाओं को अनैतिक कामकाज से सजग रहना होगा. स्वास्थ्य के लिहाज से आज खानपान में सावधानी बरतें. किसी पुरानी बीमारी से जूझ रहे हैं तो लापरवाही न करें. घर में पिता के स्वास्थ्य को लेकर चिंता हो सकती है, यदि वह बीमार चल रहें हैं तो उनकी देखभाल आप करें.

मिथुन- आज के दिन भूलने के चलते कई काम छूटेंगे और नुकसान हो सकता है, बेहतर होगा कि दिन के कामों की लिस्ट तैयार कर लें. ऑफिशियल स्थितियों की बात करें तो आज काम का तनाव आप को असमंजस में डाल सकता है, तो वहीं दूसरी ओर सहकर्मियों के साथ भी तालमेल बढ़ाने की जरूरत है. कारोबार में सक्रियता बनाए रखें. विद्यार्थियों को कठिन विषयों के संबंध में शिक्षक की सलाह लेनी चाहिए. खुद को क्षणिक क्रोध से बचा कर रखें. इससे सेहत पर गलत असर होगा, हाई बी.पी वाले विशेष कर इन बातों का ध्यान रखें. आज पुराने मित्र या सगें संबंधियों से मिलने का अवसर मिलेगा.

कर्क- आज के दिन भविष्य की सारी योजनाओं के लिए प्लानिंग का उपयुक्त समय है, यदि रोजगार से संबंधित कोई फैसला लेना चाहते हैं तो ले सकते हैं. अपने कामकाज के अंदाज और प्रकृति में नयापन लाने की कोशिश करें. व्यापारियों को महत्वपूर्ण डील फाइनल करते समय जल्दबाजी से बचने की सलाह है. रिसर्च से जुड़े कामकाज में नई उपलब्धि हासिल होगी. विद्यार्थियों के लिए दिन सामान्य रहेगा. हेल्थ को लेकर श्वांस रोगों से ग्रस्त लोगों की दिक्कत बढ़ सकती है, अपने डॉक्टर के संपर्क में बने रहें. घर में किसी बात पर विवाद की आशंका है. रिश्तों में किसी सूरत में शंका की स्थितियां न खड़ी होने दें.

सिंह- आज के दिन किहीं कारणों से मन उदास रह सकता है, कोशिश करें कि प्रसन्नता लाने वाले विचार या काम में फोकस बनाएं रखें. ऑफिस में बॉस या उच्च अधिकारियों का आप पर भरोसा बढ़ेगा, उसे जीतने के लिए परिश्रम बढ़ाना होगा. लेखन में रुचि रखने वालों के लिए समय उपयुक्त है. बेहतर प्रदर्शन के मौकों को जरूर भुनाएं. डेकोरेशन और फर्नीचर से जुड़ा कामकाज करने वालों के लिए आज मुनाफे का दिन है. सेहत को लेकर लीवर संबंधी बीमारियों से जूझ रहे रोगी सचेत रहें, साथ ही अनिद्रा बीमारियों को बढ़ा सकती है. परिवार में विवाह योग्य संतान के लिए रिश्ता आ सकता है.

कन्या- आज के दिन किए गए परिश्रम का परिणाम मिलता हुआ नजर आ रहा है. तो वहीं दूसरी ओर सरकारी कामकाज भी बन सकते हैं, इसलिए ध्यान रहें, प्रयासों में कोई कमी न रखें. ऑफिस में आपके विरोधी सलाहकार के तौर पर नुकसान दे सकते हैं. ऑनलाइन बिजनेस करने वालों के लिए अच्छे मुनाफे का दिन है. खानपान को लेकर सतर्क रहने की जरूरत है. मन न हो तो रात का खाना छोड़ दें. परिवार के साथ समय जरूर बिताएं. मकान और जमीन खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो अच्छा समय है. सभी महत्वपूर्ण निर्णय पर परिवार से आम राय जरूर बनाएं.

तुला- आज के दिन समाज सेवा से जुड़े लोगों का मान-सम्मान बढ़ेगा. गायन में रुचि रखते हैं तो आज अच्छे मौके हाथ लग सकते हैं. ऑफिस में किसी से भी अहंकार की भाषा में बातचीत न करें. व्यापारियों को नई डील करने से पहले सभी जरूरी तथ्यों की ढंग से छानबीन कर लें. सेहत संबंधी दिक्कतों में बीपी बढ़ सकता है, अगर लगातार बढ़ रहा है डॉक्टर से संपर्क जरूर करें. अपनों के बीच संवादहीनता की स्थिति न रखें, तो वहीं दूसरी ओर हर जरूरी मुद्दे पर चर्चा से आम राय बेहतर होगी. घर परिवार में सुख शांति बनी रहेगी. सभी का सहयोग मिलेगा.

वृश्चिक– परिणाम की चिंता से मुक्त होकर काम पर फोकस बढ़ाएं, सफलता मिलने की संभावनाएं हैं. वॉचमैन, स्वीपर और सर्वेंट को क्षमता के मुताबिक मदद करें. ऑफिस में गलती पर बॉस की फटकार सुननी पड़ सकती है. व्यापारियों के लिए इलेक्ट्रिक सामान की बिक्री से अच्छी कमाई होगी. हिसाब-किताब में सजगता रखें. विद्यार्थियों को होमवर्क समय पर पूरा करने की जरूरत है. युवा उच्च शिक्षा या नौकरी के लिए नए मौके खोजना शुरू करें. आज शारीरिक कष्ट रहेगा. दुर्घटनावश कोई नुकीली वस्तु चुभ कर आपको घायल कर सकती है. पारिवारिक और सामाजिक रिश्तों में भरोसे की कमी ना आने दें. महत्वपूर्ण विषयों पर पारदर्शिता बनाए रहें.

धनु- आज के दिन अपनों का साथ मिलकर सभी मुश्किलों से बाहर निकल पाएंगे, तो वहीं दूसरी ओर व्यवहार में भी सौम्यता और मेलभाव का अंदाज रखना होगा. ऑफिस में दिन का कामकाज सामान्य ढंग से पूरा हो सकता है. कारोबारियों को अच्छे लाभ की संभावना प्रबल हो रही है. युवा वर्ग को बातचीत के दौरान काफी संयम रखने की जरूरत है, सोच समझकर ही किसी मुद्दे पर राय दें. स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतों में पेट दर्द और बदहजमी की समस्या हो सकती है. निवेश के लिहाज से जमीन या मकान का विकल्प लाभदायक होगा. दांपत्य संबंध में सुधार होगा. परिवार से सहयोग मिलेगा.

मकर- आज के दिन दिमाग को काफी सक्रिय रहना होगा तो वहीं चाटुकार सलाहकारों से भी सतर्क रहें, उनका अटपटा आइडिया आपकी जिंदगी में जहर घोल सकता है. किसी जरूरतमंद दिव्यांग व्यक्ति की मदद का मौका मिले तो आगे बढ़कर सहयोग करें. व्यापारियों के लिए आज का दिन कठिन हो सकता है. गलतियों से बचें. युवाओं को करियर के प्रति फोकस बढ़ाने की जरूरत है. मन विचलित रहेगा. विद्यार्थियों को पढ़ाई अपने परिश्रम बढ़ाने से ही सफलता मिलेगी. गर्भवती महिलाएं अपनी सेहत के लिए सतर्क रहें. बताए गए एहतियात का पालन करें. पूरे परिवार के साथ यात्रा का योग है. महामारी के लिहाज से सजगता बरतें.

कुम्भ- आज के दिन यदि स्वास्थ्य की स्थिति बेहतर न लग रही हो तो काम का प्रेशर खुद पर न बढ़ाएं. ऑफिस या सामाजिक जीवन में दूसरों की मदद करनी पड़ सकती है. व्यापारी कारोबार करते समय अपनी साख पर आंच ना आने दें. कागजी कार्रवाई हो या सामान की गुणवत्ता, किसी भी तरह का समझौता बड़ा नुकसानदेह होगा. युवा और विद्यार्थियों के लिए आज का दिन सामान्य रहेगा. स्वास्थ्य को लेकर अचानक गिरावट की आशंका है. संतान के स्वास्थ्य को लेकर चिंता घेर सकती है. नई संपत्ति खरीदने की योजना पर काम शुरू कर सकते हैं. घर के आस-पास घूमने वाले जानवरों की सेवा करें लाभ मिलेगा.

मीन- आज के दिन यदि मन विचलित होता है तो गुरु या गुरु तुल्य व्यक्ति के सानिध्य में जाएं. लाभ मिलेगा. लगातार पेंडिंग कामकाज परेशानी बढ़ा सकते हैं. व्यापार में जोखिम उठाना फायदेमंद साबित होगा. नौकरी कर रहे लोगों के लिए तनाव भरा दिन हो सकता है. युवाओं को करियर को लेकर माता-पिता की सलाह को प्राथमिकता देने की जरूरत है. बदल रहा मौसम बुखार और सर्दी-जुकाम दे सकता है. घर में मच्छरों का प्रकोप है डेंगू के प्रति खास तौर पर सतर्क रहेंं. दिनचर्या में अचानक बड़ा बदलाव लाभप्रद नहीं होगा. आज दिखावे की खरीदारी जेब पर बोझ बढ़ा सकती है, नियंत्रण के लिए थोड़ा सख्ती बरतें.

Related Articles