रायपुर नगर निगम : निगम के सभापति पद पर कांग्रेस से पूर्व महापौर प्रमोद दुबे जीते

रायपुर (अविरल समाचार). रायपुर (Raipur) नगर निगम सभापति के लिए कांग्रेस (Congress) से प्रमोद दुबे (Pramod Dubey) और भाजपा (BJP) से डॉक्टर प्रमोद साहू (Dr. Pramod Sahu) के बीच में मुकाबला हुआ और प्रमोद दुबे ने 39 मतों से जीत हासिल की. विपक्ष में भाजपा से दावेदार प्रमोद साहू को 31 मत मिले। हालांकि प्रमोद दुबे ने अविरल समाचार (Aviral Samachar) से चर्चा में इस बात से इनकार किया था कि अभी तक सभापति के लिए उनका नाम तय नहीं है और साथ ही उन्होंने यह बात भी कही थी कि पार्टी का आदेश स्वीकार्य होगा तो पार्टी के आदेश पर सभापति के लिए उनका नाम तय हुआ.

यह भी पढ़ें :

रायपुर महापौर : क्या टूटेगा भाजपा की हार का सिलसिला ? कांग्रेस में नाम को लेकर अभी भी संशय

रायपुर नगर निगम में महापौर (Mayor) और सभापति के निर्वाचन के दौरान कांग्रेस के तमाम बड़े दिग्गज नेता मौजूद रहे। उसमें कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम (Mohan Markam), वरिष्ठ विधायक सत्यनारायण शर्मा (Satynarayan Sharma), विकास उपाध्याय (Vikas Upadhyay), राजेंद्र तिवारी, कांग्रेस के शहर अध्यक्ष गिरीश दुबे, रायपुर के पर्यवेक्षक बैजनाथ चंद्राकर सहित तमाम बड़े नेता यहां पर मौजूद रहे. जबकि भाजपा से कोई भी बड़ा नेता यहां पर मौजूद नहीं रहा केवल रायपुर शहर अध्यक्ष राजीव अग्रवाल (Rajiv Agrawal) वहां पर नजर आए. बाकी कोई भी भाजपा का बड़ा चेहरा यहां पर नजर नहीं आया.

यह भी पढ़ें :

रायपुर (Raipur) नगर निगम : एजाज ढेबर बने महापौर (Mayor)), कांग्रेस की हैट्रिक, सभी निर्दलियों का मिला साथ

महापौर के निर्वाचन के बाद शाम 4:30 बजे से सभापति के निर्वाचन की प्रक्रिया चालू हुई। पूरी प्रक्रिया के दौरान जिला निर्वाचन अधिकारी एवं कलेक्टर (DM) एस भारतिदासन (S Bhartidasan) स्वयं मौजूद रहे उल्लेखनीय है कि भारतीय जनता पार्टी ने नगर निगम चुनाव में रायपुर महापौर और सभापति के चुनाव के लिए निर्वाचन में लगातार दो दिन से शिकायत कर रहे थे और आज भाजपा के बड़े नेता बृजमोहन अग्रवाल (Brijmohan Agrawal), राजेश मूणत (Rajesh Munot) सहित तमाम बड़े नेता निर्वाचन आयोग में धरने पर बैठे थे।

यह भी पढ़ें :

INDvSL : पहला मैच बारिश से धुलने के बाद दूसरा टी20 मैच, इंदौर में अब तक अजेय भारत

Related Articles

Comments are closed.