रायपुर नगर निगम के 8 जोन में कांग्रेस और 2 में भाजपा का कब्जा

रायपुर (अविरल समाचार). रायपुर नगर निगम : छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के नगर निगम में जोन अध्यक्षों का आज चुनाव हुआ. नगर निगम में अब 10 जोन हो गये हैं. जिसमे से 9 में चुनाव हुआ. सभापति अपने जोन का पदेन अध्यक्ष होता हैं. इन 9 जोन में कांग्रेस ने 8 में जीत दर्ज की हैं. जोन 2 से कांग्रेस के बंटी होरा निर्विरोध अध्यक्ष चुने गए.

रायपुर नगर निगम में कांग्रेस के जो प्रत्याशी विजय हुए हैं उनमे जोन 2 से बंटी होरा, जोन 5 मन्नू विजेता यादव, जोन 6 निशा देवेन्द्र यादव, जोन 7 मनीराम साहू, जोन 8 घनश्याम क्षत्री, जोन 9 प्रमोद मिश्रा, जोन 10 आकाशदीप शर्मा शामिल हैं. जोन 4 से प्रमोद दुबे सभापति होने के कारण पदेन अध्यक्ष बने.

यह भी पढ़ें :

रायपुर जिले में अब तक 52 कन्टेनमेंट जोन घोषित देखें पूरी जानकारी

वहीं भाजपा ने 2 जोन में कब्जा किया हैं. जोन क्रमांक 1 से विनोद अग्रवाल और जोन क्रमांक 3 से प्रमोद साहू विजय हुए हैं.    

बता दें कि कांग्रेस की ओर से जारी सूची में जोन-2 से बंटी होरा, जोन-3 से अमितेश भारद्वाज, जोन- 4 से प्रमोद दुबे, जोन-5 से मन्नू विजेता यादव, जोन-6 से निशा देवेंद्र यादव, जोन-7 से मनिराम साहू, जोन-8 से घनश्याम छत्री, जोन-9 से प्रमोद मिश्रा और जोन-10 से आकाश दीप शर्मा मैदान में थे।

यह भी पढ़ें :

छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस के देर रात्र मिले 97 नए मरीज : स्वास्थ्य विभाग

वहीँ दूसरी ओर भाजपा की से जोन- 1 से विनोद अग्रवाल, जोन 3 से प्रमोद साहू, जोन-6 से सरिता वर्मा, जोन-7 से रजयंत ध्रुव, जोन-8 से सुनील चंद्राकर और जोन-9 से सीमा साहू मैदान में थे.

कांग्रेस ने पार्षद दल के सचेतक के तौर पर अमित दास और सचिव के लिए अनवर हुसैन को चुना है। प्रवक्ता शीतल कुलदीप, उत्तम साहू, कामरान अंसारी, विरेंद्र देवांगन और पुरुषोत्तम बहरा होंगे.

रायपुर नगर निगम के 70 वार्डों में से 39 में कांग्रेस के और 29 वार्डों में भाजपा के पार्षद काबिज हैं.

यह भी पढ़ें :

कश्मीरी पंडित की मौत पर भड़की कंगना रनौत ने पीएम मोदी से की ये अपील, सेलेब्स की चुप्पी पर भी उतारा गुस्सा

Related Articles