रायपुर : जयस्तंभ चौक और महादेव घाट को बनाये आकर्षक : एजाज ढेबर

महापौर ढेबर ने की स्मार्ट सिटी मिशन के कार्यों की समीक्षा

रायपुर (अविरल समाचार)। छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की राजधानी रायपुर (Raipur) के महापौर (Mayor) एजाज ढेबर (Aijaz Dhebar) ने आज रायपुर स्मार्ट सिटी (Raipur Smart City) मिशन के तहत संचालित विकास कार्यों की समीक्षा की। उन्होंने अधिकारियों से कहा है कि लोक कल्याण की  कार्य योजनाओं पर फोकस करते हुए तालाबों के सौंदर्यीकरण को सर्वोच्च प्राथमिकता दें. साथ ही शहर को 24 घंटे शुद्ध पेयजल मिले और  पर्यावरण संरक्षण हेतु सघन वृक्षारोपण किए जाने की दिशा में ठोस कदम उठाएं जाएं। उद्यानों में लगे झूले के नियमित रखरखाव की जिम्मेदारी तय करने सहित हर जगह प्रसाधन की समुचित व्यवस्था करने के लिए कहा है। बैठक में महाप्रबंधक तकनीकी एस.के. सुंदरानी के साथ सभी प्रोजेक्ट से जुड़े अधिकारी और कार्य एजेंसी के सदस्य उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें :

रायपुर : सिटी कोतवाली का होगा कायाकल्प, चौक होगा व्यवस्थित,देखें फोटो

बैठक में महापौर (Mayor) एजाज ढेबर (Aijaz Dhebar) ने शहर के ऐतिहासिक व महत्वपूर्ण स्थल जयस्तंभ चौक के सौंदर्यीकरण के के लिए प्लान तैयार कर प्रस्तुत करने के लिए कहा है। उन्होंने इस महत्वपूर्ण चौराहे में किसी भी तरह के बैनर, पोस्टर ना लगे यह भी सुनिश्चित करने के लिए कहा है। उन्होंने स्मार्ट रोड के तहत मार्गों के चिन्हांकन, भूमिगत केबल वायरिंग जैसे कार्यों के अलावा खूबसूरत रौशनी से विभिन्न मार्गों के सौंदर्यीकरण के लिए भी अधिकारियों से कहा है।

यह भी पढ़ें :

जम्मू-कश्मीर में ब्रॉडबैंड, कॉल और एसएमएस सेवा बहाल, सोशल मीडिया पर प्रतिबंध जारी

 बैठक में उन्होंने नगर के ऐतिहासिक व पौराणिक स्थल के रूप में चिन्हित महादेव घाट को आकर्षक स्वरूप देकर विकसित करने का निर्देश दिया है, जिससे कि लोग एक सुविधाजनक व आकर्षक स्थल के रूप में इस पौराणिक महत्व के स्थल पर परिवार के साथ समय व्यतीत कर सके। उन्होंने शहर के स्कूलों का कायाकल्प कर उस स्थल का समुचित उपयोग हो सके उसके लिए कोचिंग, जिम सेंटर्स जैसी संस्थाओं को जोड़ने का सुझाव दिया है।

यह भी पढ़ें :

Xiaomi ने किया Poco को अलग ब्रांड बनाने का ऐलान, जल्द आ सकता है Poco F2

 बैठक में जी.एम. (तकनीकी) सुंदरानी ने रायपुर स्मार्ट सिटी मिशन के तहत पूर्ण किए गए सभी प्रोजेक्ट की जानकारी दी एवं वर्तमान में चल रहे निर्माण कार्यों व प्रस्तावित कार्यों से महापौर ढेबर को अवगत कराया। इस दौरान स्मार्ट सिटी के मुख्य वित्त अधिकारी अरविंद मिश्रा, डीजीएम अमित शर्मा, मैनेजर (सिविल) संजय शर्मा, मैनेजर (इलेक्ट्रिकल) राजेश सिंह ठाकुर, डिप्टी मैनेजर (इलेक्ट्रिकल) संदीप शर्मा, कंपनी सेक्रेट्री श्रीमती गुंजन दुबे, असिस्टेंट मैनेजर अंकुर अग्रवाल, अर्जिता दीवान सहित स्मार्ट सिटी के अधिकारीगण उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें :    

अब ताजा सब्जियां बेचने की तैयारी में Flipkart, पायलट प्रोजेक्ट हुआ शुरू

 

Related Articles