राजीव गांधी किसान न्याय योजना का छत्तीसगढ़ में हुआ शुभारंभ, सोनिया, राहुल गांधी वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए हुए शामिल

राजीव गांधी किसान न्याय योजना के तहत 15 सौ करोड़ पहुंचे सीधे किसानो के खाते में

रायपुर (अविरल समाचार). राजीव गांधी किसान न्याय योजना (Rajiv Gandhi Kisan Nyay Yojana) : पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न स्वर्गीय राजीव गांधी के शहादत दिवस पर सोनिया गांधी और राहुल गांधी की विशेष उपस्थिति पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपने मंत्रिमंडल के सहयोगियों के साथ छत्तीसगढ़ के किसानों के लिए राजीव गांधी किसान न्याय योजना का शुभारंभ किया। नई दिल्ली से वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए शामिल हुए कांग्रेस हाईकमान।

यह भी पढ़ें :

इन प्लान्स में रोजाना 2 GB डेटा मिलता हैं, जानें कीमत और वैलिडिटी

राजीव गांधी किसान न्याय योजना का शुभारंभ कार्यक्रम मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के रायपुर स्थित निवास कार्यालय में आयोजित किया गया, जहां मुख्यमंत्री बघेल, विधानसभा अध्यक्ष डाॅ. चरणदास महंत और अपने मंत्रिमंडल के सहयोगियों के साथ उपस्थित रहे। सोनिया गांधी और राहुल गांधी ने किसानों के हित मे प्रारंभ की गई छत्तीसगढ़ सरकार की इस अभिनव योजना के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और उनके मंत्रिमण्डल के सहयोगियों की सराहना की।

यह भी पढ़ें :

25 मई से शुरू होने वाली घरेलू विमान सेवाओं के लिए गाइडलाइंस जारी, 2 घंटे पहले एयरपोर्ट पहुंचना होगा

राजीव गांधी किसान न्याय योजना, छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा प्रारंभ की गई देश मे अपनी तरह की पहली योजना है इसके तहत धान, मक्का और गन्ना (रबी) उत्पादक किसानों के खाते में लगभग 5700 करोड़ रूपए की राशि किसानों को खेती किसानी के लिए प्रोत्साहित करने, उन्हें उपज का सही दाम  दिलाने के उद्देश्य से आदान सहायता के रूप में दी जा रही है। यह राशि चार किश्तों में किसानों को दी जाएगी। आज इसकी पहली किश्त के रूप में 1500 करोड़ रूपए की राशि आज डीबीटी के माध्यम से किसानों के खाते में ऑनलाइन अंतरित की गई।

यह भी पढ़ें :

ट्रेन के लिए टिकट बुकिंग आज से शुरू, यहां देखिए ट्रेनों की पूरी लिस्ट

इस कार्यक्रम में जिलों से सांसद, विधायक, अन्य जनप्रतिनिधि, किसान और विभिन्न योजनाओं के हितग्राही भी वीडियो कांफ्रेसिंग से जुड़े।

यह भी पढ़ें :

लंबे समय तक खड़ी गाड़ी अगर नहीं हो रही हो स्टार्ट तो करें ये जरूरी काम

Related Articles

Comments are closed.