राजस्थान : 17 वर्षीय कश्मीरी युवक की पिटाई की बाद हुई मौत

जयपुर (एजेंसी). राजस्थान (Rajasthan) के जयपुर (Jaipur) में कश्मीरी (Kashmir) युवक की हत्या कर दी गई है. पुलिस (Police) के मुताबिक, हरमाड़ा थाना इलाके में 5 फरवरी को झगड़ा हुआ था. इस दौरान हो गया बासित गंभीर रूप से घायल हुआ था. वह जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के कूपवाड़ा जिले का रहने वाला है. बासित (Basit) का इलाज एसएमएस अस्पताल में चल रहा था. शुक्रवार को उसकी मौत हो गई. बासित की मौत के बाद एसएमएस मॉर्चरी के बाहर कश्मीरी युवक जमा हुए और हंगामा किया.

यह भी पढ़ें

SBI ग्राहकों को झटका, बैंक ने कम की FD की ब्याज दरें

इवेंट कोऑर्डिनेटर सलमान ने बताया, ‘दो कश्मीरी युवक काम पर गए थे और काम के बाद रात को फ्री हुए. इस दौरान उनके साथ मुंबई के भी लोग थे. इन लोगों ने एक कश्मीरी युवक को बहुत मारा. इसके बाद घायल युवक जैसे ही कमरे पर पहुंचा तो कहा कि मेरे सिर में दर्द हो रहा है. लोगों ने बहुत मारा है.

यह भी पढ़ें

उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती पर लगे PSA मामले के खिलाफ प्रियंका गांधी ने उठाए सवाल

सलमान ने आगे कहा, ‘घायल युवक को अस्पताल ले गए, जहां वो बेहोश हो गया. इसके बाद डॉक्टरों ने युवक के पेट में फूड प्वाइजनिंग की बात कही. हालांकि, दूसरे दिन उसका ऑपरेशन किया गया. ऑपरेशन के बाद पता चला कि युवक के सिर पर चोट लगी है. इसके बाद 24 घंटे के अंदर ही उसकी मौत हो गई.’

यह भी पढ़ें

WhatsApp Pay जल्द होगा भारत में लांच, NPCI से मिली मंजूरी

पुलिस के मुताबिक इस मामले में गुरुवार को एफआईआर दर्ज हुई थी. एफआईआर के मुताबिक इस मामले में 3 आरोपी हैं, जिनमें से अब तक एक आरोपी आदित्य की गिरफ्तारी हो गई है. पुलिस के मुताबिक आदित्य दिल्ली का रहने वाला है जबकि बाकी दो आरोपियों की शिनाख्त होनी अभी बाकी है. जयपुर के हरमाड़ा थाने के एसएचओ रमेश ने आज तक से बातचीत में कहा, ‘हां, ये बच्चे कैटरिंग का काम करते थे. ये 20–22 साल के लड़के हैं, जो आपस में भिड़ गए थे और कोई मसला नहीं है.

यह भी पढ़ें

महाराष्ट्र : ट्रेन उल्टी दिशा में चलाकर घायल यात्री की बचाई जान, लोको पायलट को मिलेगा इनाम

उन्होंने कहा, ‘ये लड़के 5 फरवरी की रात को 1:30 बजे कैटरिंग का काम खत्म करके अपने अपने घर जा रहे थे. ऑटो में बैठने की बात पर कहासुनी हो गई. इसके बाद वो आपस में लड़ पड़े. वहां से घर पहुंचने के बाद वसीम की तबीयत खराब हो गई, जिसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया. वहां उसकी सर्जरी हुई जिसके बाद उसकी मौत हो गई. पुलिस ने बताया कि मामले के आरोपी को हमने गिरफ्तार कर लिया. यह कोई राजनीतिक मुद्दा नहीं है. पुलिस ने कहा कि मृतक के शव को उसके परिवार को सौंप दिया है.

यह भी पढ़ें

शाहीन बाग प्रदर्शन पर सुप्रीम कोर्ट में आज सुनवाई टली, 10 फरवरी को अगली सुनवाई

Related Articles