रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा- चीनी सेना के दुस्साहस पर पीएम और मोदी सरकार ने मौन साध लिया है

नई दिल्ली(एजेंसी): कांग्रेस के नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि 20जवानों के शहादत से पूरे देश में भारी रोष है. पूरे देश को हमारे वीर सपूतों के शौर्य पर गर्व है उन्होंने अपने प्राणों की आहुति दें भारत मां की अस्मिता की रक्षा की है.चीनी सेना के इस दुस्साहस पर पीएम और मोदी सरकार ने मौन साध लिया है.

उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि राहुल गांधी, कांग्रेस पार्टी व पूरा प्रतिपक्ष पर बार-बार केंद्र सरकार से गुहार लगाते रहें कि कुछ बताए कि आखिर बॉर्डर पर परिस्थितियां क्या हैं? चीन की सेना ने हमारी सरहदों में कहां तक कब्ज़ा कर लिया है और हमारी कितनी ज़मीन हड़प ली है?

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने लद्दाख की गलवान घाटी में चीनी सैनिकों के साथ हिंसक झड़प में 20 भारतीय जवानों की शहादत पर दुख जताते हुए मंगलवार को कहा कि देश की सुरक्षा और क्षेत्रीय अखंडता की रक्षा के लिए हम सब साथ खड़े हैं.

उन्होंने एक बयान में कहा, “लद्दाख की गलवान घाटी में हमारी सेना के अधिकारी और जवानों की शहादत पर बहुत दुख और गहरी पीड़ा हुई है. उनके अदम्य साहस और सर्वोच्च बलिदान को नमन है. उनके परिवारों के प्रति मेरी गहरी संवेदना है.’ सोनिया ने कहा ‘देश की सुरक्षा और क्षेत्रीय अखंडता की रक्षा में हम सब साथ खड़े हैं.”

राहुल गांधी ने चीनी सीमा पर भारतीय सैनिकों की शहादत को लेकर पीएम मोदी पर निशाना साधा है. राहुल गांधी ने सुबह सुबह एक ट्वीट करके पीएम मोदी से तीखे सवाल पूछे हैं. उन्होंने पूछा कि पीएम मोदी चुप क्यों हैं, छिपे क्यों हैं. बहुत हुआ. हम .ये जानना चाहते हैं कि आखिर सीमा पर हुआ क्या?

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने कहा कि सरकार के हर कदम में विपक्ष उनके साथ है, हम कोई सलाह नहीं देना चाहते. बस चीन को सख्त से सख्त जवाब दिया जाना चाहिए.

Related Articles