योगी आदित्यनाथ : उत्तर प्रदेश में सूबे के हर मेडिकल कॉलेज में होगी टेस्टिंग सुविधा

लखनऊ (एजेंसी) कोरोना वायरस (Covid-19 In India) के केस लगातार देश में बढ़ते जा रहे हैं. अब तक 4 हजार से ज्यादा लोग कोरोना पॉजिटिव केस पाए गए हैं. वहीं उत्तर प्रदेश (UP) में भी कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने इसको लेकर जानकारी दी. योगी आदित्यनाथ ने कहा,”यूपी में अभी भी कोरोना के 308 केस हैं. इनमें तब्लीगी जमात से जुड़े राज्या में 168 केस हैं.” योगी आदित्यनाथ ने आगे कहा,” सरकार निरंतर काम कर रही है. प्रदेश के अंदर 24 मेडिकल कॉलेज हैं. 14 मेडिकल कॉलेज ऐसे हैं जहां कोविड 19 की टेस्टिंग सुविधा नहीं है. यहां कोविड जांच के लिए सुविधा हो इसका निर्देश दिया गया है.”

यह भी पढ़ें :-

फिल्मी सितारों ने घर बैठे बना दी शॉर्ट फिल्म, कहा- ‘घर में रहो, सुरक्षित रहो’

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने आगे कहा,” सूबे की सभी मेडिकल कॉलेज में टेस्टिंग सुविधा मुहैया कराई जाएगी. उत्तर प्रदेश सरकार ने कोरोना वायरस के खिलाफ यूपी कोविड केयर फंड की स्थापना की है. इसके फंड का प्रयोग राज्य में टेस्टिंग सुविधा बढ़ाने में किया जाएगा.”उन्होंने कहा,” कोरोना के खिलाफ जिन उपकरणों की आवश्यकता है. जैसे PPE, N95 मास्क, थ्री लेयर मास्क, इन सबको बनाने का काम लगातार हो रहा है.” उन्होंने कहा,” हम लोगों ने निर्णय लिया है कि सभी डिस्ट्रिक हॉस्पिटल में कोरोना टेस्टिंग लैब की स्थापना करेंगे. हमने इसके लिए एक समिती का गठन किया है.”

यह भी पढ़ें :-

82 वर्षिय मरीज ने कोरोना को पटखनी देकर जीत ली जिंदगी की जंग, जल्द होगी अस्पताल से छुट्टी

गाजियाबाद की घटना में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कड़ी कार्रवाई के आदेश दिए. उन्होंने कहा कि गाजियाबाद में जिन लोगों ने ये हरकत की, उस प्रवृत्ति के लोगों के साथ पूरी सख्ती की जानी चाहिए और उन्हें कानून का पालन करना सिखाना चाहिए. उन्होंने जमातियों पर कहा, ” ये ना कानून को मानेंगे, ना व्यवस्था को मानेंगे, ये मानवता के दुश्मन हैं, जो इन्होंने महिला स्वास्थ्य कर्मियों के साथ किया है, वह जघन्य अपराध है, इन पर रासुका (एनएसए) लगाया जा रहा है, हम इन्हें छोड़ेंगे नहीं.”

यह भी पढ़ें :-

IPL रद्द होने के बाद, नुकसान की भरपाई के लिए क्या BCCI एक नया टूर्नामेंट शुरू कर सकती है?

Related Articles