ये 5 सुपरहीरो बना देंगे Lockdown में बोर हो रहे बच्चों का दिन, क्या आप जानते हैं इनमें से कौन है पहला सुपरहीरो

नई दिल्ली(एजेंसी): भारत में कोरोना वायरस (Covid-19 In India) के चलते  लॉकडाउन (Lockdown) को 19 दिन और आगे बढ़ा दिया गया है. ऐसे में घर पर बच्चे अब काफी ज्यादा बोर होने लगे हैं. लेकिन अगर बतौर पेरेंट्स आप भी इस बात से परेशान हैं कि आखिर अपने बच्चों को इस समय में कैसे बिजी और एंटरटेन करें तो हम आपके लिए कुछ बेहतरीन विकल्प लेकर आए हैं.

यह भी पढ़ें :-

क्या BCG का टीका कोरोना वायरस को रोकने में सक्षम है?

अमतौर पर बच्चों को सुपरहीरोज बहुत पसंद होते हैं लेकिन बिजी शेड्यूल के चलते और अन्य व्यस्तताओं के चलते आप लोग अपने बच्चों को बहुत ज्यादा टीवी या फिल्में नहीं देख पाते हैं तो ये आपके लिए अपने बच्चों के साथ खास वक्त बिताने का ये बेहतरीन समय है. नीचे हम आपको कुछ ऐसी फिल्मों के बारे में बता रहे हैं जो कि सुपरहीरो पर बेस्ड हैं. ये फिल्में ऐसी हैं जो सिर्फ बच्चों के लिए नहीं हैं बल्कि आप भी इन फिल्मों को बच्चों के साथ इंजॉय कर सकते हैं. नीचे देखें कुछ बेहतरीन ऑपशन्स :-

यह भी पढ़ें :-

नए टैक्स सिस्टम से भरना चाहते हैं इनकम टैक्स तो पहले एंप्लॉयर को देनी होगी जानकारी- CBDT

अगर हम फिल्मों के सुपरहीरोज की बात कर रहे हैं और इसमें सुपर मैन का नाम न आए तो ये लिस्ट जरा अधूरी सी लगती है. बहुत कम लोग शायद ये जानते हैं कि सुपर मैन पहले सुपरहीरो कैरेक्टर्स में से एक हैं. पहली सुपरहीरो फिल्म 1948 में आई थी. इसके बाद साल 1951 में आई जिसका नाम ‘सुपर मैन एंड द मोल मैन’ था. ये एक ऐसा सुपरहीरो है जिसे सब बच्चों से लेकर बड़े सभी लोग पसंद करते हैं. ऐसे में सुपर मैन पर बनी फिल्में अपने बच्चों के साथ देखना अपने बचपन को याद करने जैस होगा. अब तक सुपरमैन पर 10 से भी ज्यादा फिल्में बन चुकी हैं.

यह भी पढ़ें :-

छत्तीसगढ़ : कोरोना वायरस से संक्रमित 4 और मरीज हुए ठीक

अगर हम सुपरहीरो की बात करते हें तो आयरन मैन का नाम इसमें काफी पहले आता है. बच्चों को आयरन मैन बहुत पसंद है और आप इस लॉकडाउन में यकीनन उनके साथ इस फिल्म को इंजॉय कर सकते हैं. आयरन मैन पर कुल तीन फिल्में बनी हैं जिनमें तीसरी फिल्म शायद आपको बहुत पसंद न आए. लेकिन आपके बच्चों को इस सुपरहीरो फिल्म की तीनों ही सीरीज काफी पसंद आने वाली हैं. आयरन मैन का किरदार एक्टर रॉबर्ट डाउनी जूनियर ने प्ले किया है. अपने इसी किरदार के चलते रॉबर्ट डाउनी बच्चों के बीच खासा फेमस भी हुए.

यह भी पढ़ें :-

यहां निकलने लगी नलों से शराब, पढ़ें क्या हुआ

साल 2002 में आई फिल्म स्टाइडर मैन में पहली बार इस कैरेक्टर को लॉन्च किया गया था. इसके बाद इसने बच्चों के बीच में अपने खास पहचान बनाई. स्पाइडर मैन पर अब तक कुल चार फिल्में बन चुकी हैं. इन सभी फिल्मों को फैंस ने और खासतौर पर बच्चों ने खासा पसंद किया है. अगर आपके बच्चों को या आपको भी सुपरहीरो फिल्म काफी पसंद आएगी. इस लॉकडाउन में स्पाइडर मैन सीरीज की ये फिल्में आपका दिन बना सकती हैं.

यह भी पढ़ें :-

जनधन अकाउंट से ₹ 500 वापस जाने की अफवाह का सच क्या है?

एवेंजर्स के कैरेक्टर्स की बात करें तो हल्क बच्चों को बहुत पसंदीदा कैरेक्टर है. हल्क का कैरेक्टर काफी मजेदार है. हल्क भारी-भरकम शरीर के साथ-साथ बेहग गुस्सैल भी मिजाज का भी है. लेकिन इसके बावजूद उसके कैरेक्टर में काफी लेयर्स हैं वो काफी मसखरा भी है, जिसके चलते फैंस को वो खूब पसंद आता है. हल्क पर अब तक कुल 5 फिल्में बन चुकी हैं. जिनमें सबसे पहली फिल्म साल 1994 में रिलीज की गई थी.

यह भी पढ़ें :-

ट्विटर पर अभिषेक बच्चन ने किया फराह खान को ट्रोल, साथ ही रख दी ये मजेदार मांग

वैसे तो इन सभी सुपरहीरोज में थॉर भी बच्चों के बीच खासा फेसम है. लेकिन बच्चे थॉर से भी ज्यादा उसके हथौड़े के फैन हैं. आपको अक्सर बच्चों के पास थॉर के हथौड़े के मिनिएचर मिल जाएंगे. वैसे अब तक थॉर पर कुल 4 फिल्में बन चुकी हैं लेकिन अगर अब तक आई इन फिल्मों में सबसे बेस्ट की बात करें तो साल 2017 में आई ‘थॉर रंगारॉक’ सबसे मजेदार है.

यह भी पढ़ें :-

15 अप्रैल से 3 मई तक बुक 39 लाख टिकट रद्द करेगा रेलवे, लॉकडाउन बढ़ने के चलते हुए फैसला

Related Articles