यूपी: हमीरपुर उपचुनाव में हार के बाद मायावती ने बीजेपी पर लगाया ईवीएम में धांधली का आरोप

लखनऊ (एजेंसी)। उत्तर प्रदेश के हमीरपुर विधानसभा उपचुनाव के करारी हार के बाद बहुजन समाज पार्टी प्रमुख मायावती ने हार के लिए ईवीएम को जिम्मेदार ठहराया है। वहीं कार्यकर्ताओं में एक बार फिर जोश बरते हुए मायूस न होने को कहा है। हमीरपुर उपचुनाव परिणाम के बाद सुप्रीमो ने एक के बाद तीन ट्वीट कर अपनी बात रखी।

मायावती ने ट्वीट कर कहा, “बीजेपी द्वारा ईवीएम आदि की धांधली से चुनाव परिणाम को प्रभावित करने का क्रम यूपी के हमीरपुर विधानसभा उपचुनाव में भी जारी रहा जबकि बारिश के कारण इनके वोटर निकले ही नहीं थे, यह सभी जानते हैं। अगर इनकी नीयत में खोट नहीं था तो सभी 12 सीटों पर एकसाथ उपचुनाव क्यों नहीं कराया गया?”

एक दूसरे ट्वीट में उन्होंने कहा, “हमीरपुर उपचुनाव में बीएसपी को धांधली के तहत तीसरे नम्बर पर ढकेल कर अब अन्य 11 सीटों पर होने वाले विधानसभा उपचुनाव में पार्टी के मनोबल को गिराने की साजिश है, जो कतई सफल नहीं होने वाला है। बीएसपी जनसहयोग से इस नियोजित षडयंत्र का मुंहतोड़ जवाब जरूर देगी।”

तीसरे ट्वीट में कहा, “साथ ही, बसपा के लोगों से अपील है कि वह हमीरपुर के एक परिणाम से कत्तई मायूस न हों बल्कि और ज्यादा तैयारियों के साथ अगले महीने होने वाले विधानसभा उपचुनावों के लिए पूरे जी-जान से काम करें ताकि ऐसी साजिशों को नाकाम किया जा सके। ईवीएम की रखवाली पर भी कड़ी नजर जरूर रखें।”

उत्तर प्रदेश की हमीरपुर विधानसभा सीट पर हुये उप चुनाव में भाजपा प्रत्याशी युवराज सिंह विजयी हुये हैं और उन्होंने समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार मनोज कुमार प्रजापति को करीब 17 हजार 846 वोटों से हराया है।

Related Articles