यूपी: समाजवादी पार्टी से राज्यसभा सांसद सुरेंद्र नागर ने दिया इस्तीफा, भाजपा में होंगे शामिल

नई दिल्ली (एजेंसी)। समाजवादी पार्टी के राज्यसभा सांसद सुरेंद्र नागर ने राज्यसभा से इस्तीफा दे दिया है और वो जल्द बीजेपी में शामिल हो सकते हैं। आधिकारिक सूत्रों ने ये जानकारी दी है। पश्चिमी उत्तर प्रदेश के प्रभावशाली गुर्जर नेता ने अपना इस्तीफा राज्यसभा के चेयरमैन एम वैंकेया नायडू को सौंप दिया जिसे उन्होंने स्वीकार कर लिया।

सूत्रों के मुताबिक सुरेंद्र नागर ने अपने इस्तीफे के बाद संसद में बीजेपी के नेताओं से मुलाकात की। वो बीजेपी में शामिल होने के बाद उसके टिकट पर अपर सदन के लिए पुनर्निवाचित हो सकते हैं। हाल ही में कई विपक्षी पार्टियों के राज्यसभा सांसदों ने अपनी पार्टी छोड़कर बीजेपी का दामन थाम लिया है।

कांग्रेस पार्टी के संजय सिंह और समाजवादी पार्टी के ही नीरज शेखर ने अपनी अपनी पार्टी और राज्यसभा सदस्यता छोड़ने के बाद बीजेपी ज्वॉइन कर ली थी। इसके अलावा कुछ समय पहले चार टीडीपी सदस्यों ने भी बीजेपी ज्वॉइन कर ली थी।

बता दें कि समाजवादी पार्टी के नेता और पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर के बेटे नीरज शेखर ने हाल ही में बीजेपी ज्वॉइन कर ली थी। 16 जुलाई को नीरज शेखर बीजेपी में शामिल हुए थे और 15 जुलाई को उन्होंने इस्तीफा दिया था। उनका कार्यकाल अगले साल खत्म हो रहा था।

Related Articles