यूपी : रेप आरोपी बसपा सांसद अतुल राय को शपथ लेने के लिए मिली दो दिन के पैरोल

लखनऊ (एजेंसी). रेप के आरोपी बसपा (BSP) सांसद अतुल राय (Atul Roy) को इलाहाबाद हाईकोर्ट (Allahabad High Court) से दो दिन की पैरोल मिल गई है. दरअसल अतुल राय अभी तक बतौर लोकसभा सदस्य शपथ नहीं ले पाए हैं और कोर्ट ने उन्हें इसी के लिए दो दिन की पैरोल दी है. हाल ही में उनकी जमानत अर्जी खारिज हो गई थी जिसके बाद उन्होंने पैरोल के लिए कोर्ट में अर्जी दी थी.

यह भी पढ़ें :

मुंबई में कोरोना वायरस के दो संदिग्ध मामले सामने आए

वे 31 जनवरी को शपथ लेंगे और अगले दिन उन्हें फिर से जेल पहुंचा दिया जाएगा. शपथ नहीं लेने के कारण उनकी सदस्यता पर खतरा मंडरा रहा था लेकिन लोकसभा सचिवालय के पत्र से उन्हें राहत मिल गई थी.

यह भी पढ़ें :

सुप्रीम कोर्ट ने टाटा-मिस्त्री विवाद में NCLAT के आदेश पर लगाई रोक

आपको बता दें कि अतुल राय बीएसपी के सांसद हैं और मऊ की घोसी सीट से सांसद हैं. उन पर लोकसभा चुनाव से ठीक पहले रेप का आरोप लगा था. पुलिस उन्हें गिरफ्तार ना कर ले इसलिए उन्होंने प्रचार भी नहीं किया था. उनकी पत्नी ने उनके लिए प्रचार किया था. मायावती और अखिलेश यादव ने भी उनके लिए प्रचार किया था और उन पर लगे आरोपों को राजनीति से प्रेरित बताया था. नतीजे आए तो अतुल राय चुनाव जीत गए थे. उन्होंने कोर्ट में आत्मसमर्पण कर दिया था और जेल चले गए थे.

यह भी पढ़ें :

CAA का समर्थन कर रहे हिंदुओं का पानी सप्लाई रोका, भाजपा सांसद के ट्वीट से केस दर्ज

अतुल संसद सदस्य के तौर पर शपथ नहीं ले पाए थे और हाल ही में उनकी जमानत अर्जी भी खारिज हो गई थी. आपको बता दें कि अतुल पर वाराणसी के लंका थाने में रेप का मामला दर्ज हुआ था. छात्रा ने उन पर आरोप लगाया था कि अपनी पत्नी से मिलवाने का बहाना करके राय ने उसके साथ रेप किया.

यह भी पढ़ें :

दिल्ली चुनाव को भारत-पाकिस्तान मुकाबलाबताने वाले कपिल मिश्रा को चुनाव आयोग का नोटिस

Related Articles