उत्तर प्रदेश : शुरू होगा शराब-बीयर का उत्पादन, आबकारी विभाग ने जारी किए निर्देश

लखनऊ (एजेंसी). उत्तर प्रदेश (UP) :  देश और दुनिया में कोरोना वायरस ने हाहाकार मचा रखा है. अब तक देश में 13 हजार से ज्यादा मामले कोरोना के सामने आ चुके हैं.  इसके चलते लॉकडाउन को भी तीन मई तक बढ़ा दिया गया है. वहीं एक बड़ी खबर सामने आई है कि उत्तर प्रदेश में शराब और बियर का उत्पादन फिर से शुरू होगा. लॉकडाउन के कारण उत्तर प्रदेश में शराब की दुकाने बंद है. आबकारी विभाग ने शराब और बियर के उत्पादन शुरू करने के निर्देश जारी किए हैं. सरकारी सूत्रों का कहना है कि शराब और बियर का स्टॉक बढ़ाया जाएगा, ताकि तीन मई को लॉकडाउन खत्म होता है तो बाजार में उसकी आपूर्ति आसानी से की जा सके.

यह भी पढ़ें :-

लॉकडाउन : गाड़ी के इंश्योरेंस को लेकर हैं परेशान तो पढ़ें ये खबर, जानें क्या है नई तारीख

स्वास्थ्य मंत्रालय ने कोरोना वायरस के संकट की वजह से लागू लॉकडाउन के दौरान लोगों को उदासी और एकाकीपन से निजात पाने के लिए तंबाकू और शराब के सेवन से बचने की सलाह दी है. मंत्रालय ने कहा है कि धूम्रपान या नशा, रोग प्रतिरोधक क्षमता पर बुरा असर डालेगा. मंत्रालय ने लोगों को परामर्श दिया है कि तंबाकू और अल्कोहल का सेवन न सिर्फ रोग प्रतिरोधक क्षमता पर असर डालेगा बल्कि दिमागी सेहत को भी प्रभावित करेगा. मंत्रालय ने लॉकडाउन की अहमियत रेखांकित करते हुए कहा कि इसका मकसद संक्रमण को एक व्यक्ति से दूसरे लोगों में फैलने से रोकना और खुद और दूसरों की संक्रमण से सुरक्षा करना है. इसके तहत सिर्फ और सिर्फ आवश्यक वस्तुओं को खरीदने के लिये ही बाहर जाना अपेक्षित है.

यह भी पढ़ें :-

बहू ऐश्वर्या से जुड़े सवाल पर भड़के अमिताभ बच्चन, बिग बी ने बोल्ड रिप्लाई से कर दी बोलती बंद

बता दें कि देश में कोरोना वायरस का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक देश में संक्रमित मरीजों की संख्या 13387 हो गई है. इनमें 11201 एक्टिव मरीज हैं. जबकि 437 लोगों की अब तक मौत हो चुकी है. वहीं 1748 लोग अब तक ठीक/डिस्चार्ज हो चुके हैं. पिछले 24 घंटे में 23 मरीजों की मौत हुई है. अब तक कुल 437 मौतों में से, सबसे ज्यादा 194 मौतें महाराष्ट्र में हुई हैं, इसके बाद मध्य प्रदेश में 53, गुजरात में 36, दिल्ली में 38 और तेलंगाना में 18 मौतें हुई हैं. तमिलनाडु में 15 और आंध्र प्रदेश में 14 लोगों के मारे जाने की सूचना है. पंजाब, उत्तर प्रदेश और कर्नाटक में 13-13 मौतें हुई हैं. पश्चिम बंगाल में 10 मौतें दर्ज की गई हैं.

यह भी पढ़ें :-

केदार जाधव बोले- सिर्फ महेंद्र सिंह धोनी की वजह से खेल पाए इतने वनडे मुकाबले

Related Articles

Comments are closed.