यूपी में गैंगरेप पर राहुल गांधी का योगी सरकार पर हमला, कहा बेटियों पर ज़ुल्म और सीनाज़ोरी जारी है

नई दिल्ली(एजेंसी): यूपी के हाथरस के बाद अब बलरामपुर में एक 22 साल की छात्रा के साथ गैंगरेप का मामला सामने आया है. अस्पताल ले जाने के दौरान उसकी मौत हो गई. मामला मंगलवार को बलरामपुर के कोतवाली गैंसड़ी क्षेत्र का है. पीड़िता की मां के मुताबिक, दरिदों ने उनकी बेटी की कमर और पैर तोड़ दिए थे और वह खड़ी नहीं हो पा रही थी.

उत्तर प्रदेश में लगातार सामने आ रहे बलात्कार के मामलों के बीच कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने उत्तर प्रदेश की योगी सरकार पर निशाना साधा है. राहुल गांधी का कहना है कि उत्तर प्रदेश में बेटियों पर जंगल राज के बीच ज़ुल्म और सरकार की सीनाज़ोरी जारी है. उनका कहना है कि बीजेपी का नारा ‘बेटी बचाओ’ नहीं, ‘तथ्य छुपाओ, सत्ता बचाओ’ है.

राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए लिखा ‘UP के जंगलराज में बेटियों पर ज़ुल्म और सरकार की सीनाज़ोरी जारी है. कभी जीते-जी सम्मान नहीं दिया और अंतिम संस्कार की गरिमा भी छीन ली. बीजेपी का नारा ‘बेटी बचाओ’ नहीं, ‘तथ्य छुपाओ, सत्ता बचाओ’ है.’

बता दें कि हाथरस घटना को लेकर विरोध तेज हो गया है. मुरादाबाद में दिल्ली-लखनऊ हाईवे को जाम कर दिया गया है. सफाई कर्मचारियों ने जगह-जगह कचरे का ढेर लगा दिया है. हाथरस बॉर्डर को सील कर दिया गया है. जिले में धारा 144 लागू कर दी गई है. पांच लोगों के जुटने पर पाबंदी लगाई गई है. राहुल गांधी और प्रियंका गांधी आज पीड़ित परिवार से मुलाकात करेंगे.

Related Articles