यूपी : पराली जलाने पर बरेली के 100 से अधिक किसानों पर FIR दर्ज

बरेली (एजेंसी). लगातार बढ़ते प्रदूषण की वजह से यूपी और दिल्ली में लोगों का सांस लेना दूभर हो गया है. एनजीटी की सख्ती के बाद यूपी के बरेली के अलग-अलग थानों में 100 से अधिक किसानों के खिलाफ पराली जलाने के मामले में एफआईआर दर्ज की गई है. जिसके बाद किसानों में दहशत है. सैकड़ों किसानों को पराली जलाने के मामले में नोटिस भी दिया गया है और एक लाख से अधिक रुपए का आर्थिक दंड भी वसूला गया है.

बरेली के डीएम नीतीश कुमार ने सभी अफसरों को यह निर्देश दिया है कि वह इस बात का विशेष ध्यान रखें कि कहीं पराली तो नहीं जलाई जा रही है. इस मामले में एसपी सिटी का कहना है कि एनजीटी के आदेशों का पूरी तरीके से बरेली में पालन कराया जा रहा हैय बरेली में अब तक अलग-अलग थानों में 100 से अधिक किसानों के खिलाफ एफ आई आर दर्ज की गई हैय इतना ही नहीं लगातार किसानों को जागरूक भी किया जा रहा है कि वह पराली ना जलाएं.

प्रदूषण को लेकर प्रदेश की योगी सरकार सख्त हो गई है. योगी आदित्यनाथ ने पराली जलाने पर रोक को लेकर निर्देश दिए हैं. उन्होंने निर्देशित किया है कि किसी हाल में पराली जलाने की घटना न हो. योगी के निर्देश के बाद शनिवार को उनके प्रमुख सचिव शशि प्रकाश गोयल ने सभी जिलाधिकारियों के अलावा पुलिस अधीक्षक को भी पराली जलाने पर रोक के बाद भी अंकुश न लगने पर सख्ती बरतने को कहा है.

Related Articles