यूपी: आरोपी को हिरासत में लेने गई पुलिस टीम पर एसिड अटैक, 7 पुलिसकर्मी झुलसे

प्रयागराज (एजेंसी)। यूपी के प्रयागराज में आरोपी को पकड़ने गई पुलिस टीम पर एसिड अटैक किये जाने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। एसिड अटैक में दो सब इंस्पेक्टर और दो कांस्टबेल्स समेत सात पुलिसकर्मी और आधा दर्जन नागरिक झुलस गए हैं। हालांकि सभी मामूली रूप से ही झुलसे हैं और पूरी तरह सुरक्षित हैं।

एसिड अटैक के बाद आरोपी ने खुद को एक कमरे में अंदर से बंद कर लिया। एसपी समेत कई थानों की पुलिस ने कड़ी मशक्कत के बाद दरवाजा तोड़कर आरोपी को हिरासत में ले लिया है। एसिड अटैक के आरोपी युवक की दिमागी हालत ठीक नहीं है। इस सनसनीखेज वारदात से प्रयागराज में सनसनी फ़ैल गई।

पुलिस और फायर ब्रिगेड समेत कई विभागों का यह आपरेशन करीब डेढ़ घंटे में पूरा हुआ। इस दौरान शहर के एक बड़े हिस्से में अफरा तफरी मची रही। यह घटना प्रयागराज के शिवकुटी इलाके की गोविंदपुर कालोनी में रात करीब साढ़े आठ बजे की है। राजू सक्सेना नाम का एक युवक अपने भाई व पिता से झगड़ा कर रहा था।

उसने परिवार वालों को एक कमरे में बंद कर दिया। जानकारी मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची तो आरोपी राजू सिन्हा ने कांच की एक बोतल में रखे एसिड को पुलिस टीम पर फेंक दिया। एसिड की कुछ बूंदें पड़ने से दो सब इंस्पेक्टर्स व दो कांस्टेबल्स समेत सात पुलिसवाले व उनके साथ मौके पर मौजूद आधा दर्जन नागरिक झुलस गए।

राजू ने इसके बाद खुद को एक कमरे में बंद कर लिया। घटना की जानकारी मिलने पर एसपी सिटी बृजेश श्रीवास्तव कई थानों की फ़ोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। कड़ी मशक्कत के बाद उन्होंने आरोपी युवक को हिरासत में ले लिया। पुलिस ने सबसे पहले आरोपी युवक के बूढ़े मां बाप व परिवार के दूसरे सदस्यों को बाहर निकाला और उसके बाद दरवाजा तोड़कर आरोपी को हिरासत में लिया।

Related Articles