मुजफ्फरपुर शेल्टर होम केस : CBI ने सुप्रीम कोर्ट को बताया – शेल्टर होम में नहीं हुई किसी लड़की की हत्या

मुजफ्फरपुर (एजेंसी). बिहार के बहुचर्चित मुजफ्फरपुर शेल्टर होम केस में नया खुलासा सामने आया है. इस मामले की जांच कर रही सीबीआई ने सुप्रीम कोर्ट को बताया कि शेल्टर होम में किसी लड़की की मौत नहीं हुई. सीबीआई की तरफ से पेश हुए अटॉर्नी जनरल केके वेणुगोपाल ने दावा किया है कि इस केस में हत्या का कोई सबूत नहीं मिला और सभी 35 लड़कियों को जीवित पाया गया.

यह भी पढ़ें :

राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने एक प्रेमी जोड़ी की शादी टलने से बचाई

सीबीआई के मुताबिक, ‘जिनकी हत्या का शक जताया गया था वो सारी लड़कियां जीवित पाई गई हैं. वहां से मिली हड्डियां कुछ अन्य वयस्कों की पाई गई हैं.’ सीबीआई ने अपनी जांच में यह साफ किया है कि मुजफ्फरपुर शेल्टर होम में किसी भी नाबालिग की हत्या नहीं की गई थी. इस केस में सुनवाई फिलहाल जारी है.

यह भी पढ़ें :

हरियाणा: मुख्यमंत्री और गृहमंत्री के बीच विवाद गरमाया, ‘वेबसाइट से नहीं, नियमों से चलती है सरकार’ – अनिल विज

इस केस में दिल्ली की साकेत कोर्ट आगामी 14 जनवरी को अपना फैसला सुना सकती है. मुख्य मामले में आरोपी ब्रजेश ठाकुर है. ब्रजेश ठाकुर द्वारा चलाए जा रहे बालिका आश्रय गृह में 40 से अधिक नाबालिग लड़कियों का कथित तौर पर यौन उत्पीड़न किया गया था. सीबीआई ने 4 आश्रय गृहों के खिलाफ अपनी प्रारंभिक जांच में किसी भी अपराध के सबूत नहीं पाए और इनके खिलाफ कोई प्राथमिकी दर्ज नहीं की गई है.

यह भी पढ़ें :

निरमा के नए एड से फंसे अक्षय कुमार, पुलिस में शिकायत दर्ज, #BoycottNirma ट्रेंडिंग

आपको बता दें कि मुजफ्फरपुर शेल्टर होम में 40 नाबालिग बच्चियों और लड़कियों से रेप होने की बात सामने आई थी. इस मामले में शेल्टर होम का संचालक ब्रजेश ठाकुर प्रमुख आरोपी है. आरोप है कि जिस शेल्टर होम में बच्चियों के साथ रेप हुआ था, वो ब्रजेश ठाकुर का है. इस मामले में ब्रजेश ठाकुर के अलावा शेल्टर होम के कर्मचारी और बिहार सरकार के समाज कल्याण विभाग के अधिकारी भी आरोपी हैं. मामले के सुर्खियों में आने के बाद सुप्रीम कोर्ट ने इसे बिहार से दिल्ली ट्रांसफर कर दिया था, जिसके बाद साकेत कोर्ट में इसकी सुनवाई चल रही है. कोर्ट ने 20 मार्च 2018 को मामले में आरोप तय किए थे. आरोपियों में 8 महिलाएं और 12 पुरुष शामिल हैं. कोर्ट ने बृजेश ठाकुर समेत 21 आरोपियों के खिलाफ पॉक्सो, रेप, आपराधिक साजिश और अन्य धाराओं के तहत आरोप तय किए थे.

यह भी पढ़ें :

तीजा-पोला के बाद छेरछेरा पुन्नी भी मनाएगी छत्तीसगढ़ सरकार

Related Articles