मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने योगी आदित्यनाथ के सानिध्य में किया नामांकन दाखिल

भाजपा के सभी प्रमुख पदाधिकारी रहे मौजूद

रायपुर (एजेंसी/अविरल समाचार)। मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने विधानसभा चुनाव 2018 के प्रथम चरण में राजनांदगांव विधानसभा सीट के लिए आज नामांकन दाखिल किया। इस दौरान उनके साथ पारिवारिक सदस्य और उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मौजूद थे. इस अवसर पर आयोजित सभा में सभी 6 भाजपा प्रत्याशीसाथ में थे.  मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने कहा कि आयुष्मान भारत योजना से गरीबों को लाभ हुआ है। किसानों के लिए हमारी सरकार ने बेहतर काम किया। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम की जन्मभूमि से भगवान के ननिहाल में आया हूं, यहां से भावनात्मक रिश्ता है। राज्य को देश के विकसित राज्य की ओर अग्रसर करने का कार्य डॉ रमन सिंह ने किया है।

डॉ. रमन सिंह सहित सभी 6 प्रत्याशियों खैरागढ़ से कोमल जंघेल, डोंगरगांव से सरोजनी बंजारे, डोंगरगढ़ से मधुसुदन यादव, मोहला मानपुर से कंचन माला, खुज्जी से हिरेन्द्र साहू का जनता से परिचय करवाते हुए उन्होंने कहा कि हम सभी 6 विधानसभा जीतेंगे. और 65 से अधिक सीटें जीत कर चौथी बार सरकार बनायेंगे. विकास गिनाने की आवश्यकता नहीं हैं. उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री हमारे बिच में मौजूद है ये हमारा सौभाग्य है, योगी जी आप सब के माथे में राजतिलक लगाने आये है.

मुख्यमंत्री के नामांकन के लिए राजनांदगांव आए भाजपा के स्टार प्रचारक और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आशीर्वाद प्राप्त करने के लिए भारतीय जनता पार्टी आप के बीच आई है। 15 साल के कार्यकाल में छत्तीसगढ़ में जो उपलब्धियां हासिल की है उसके लिए शुभकामनाएं।

उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में प्रारंभिक 3 वर्ष का कार्यकाल डरावना था। अटल बिहारी बाजपेयी के नेतृत्व में एनडीए की सरकार बनी थी तब एनडीए की सरकार के समय छत्तीसगढ़, उत्तराखंड, झारखंड राज्य का निर्माण हुआ था। उस समय संसद में मैं भी सांसद था डॉक्टर रमन सिंह केंद्र सरकार में मंत्री थे और उस समय यहां की जन भावनाओं का सम्मान करते हुए भाजपा सरकार ने इस राज्य का गठन किया था ताकि यहां के लोगों का विकास हो सके, भारत के लोकतंत्र की भावनाओं के अनुरूप समता, बंधुता और विकास के सुशासन के मॉडल के रूप में छत्तीसगढ़ आगे बढ़ सके लेकिन दुर्भाग्य था कांग्रेस नेतृत्व की सरकार का 3 वर्ष का निराशाजनक प्रदर्शन। इसके बाद जब पहली बार छत्तीसगढ़ के चुनाव होते हैं तब छत्तीसगढ़ की जनता ने निर्णायक फैसला लिया और डॉक्टर रमन सिंह पर विश्वास व्यक्त किया।

उन्होंने कहा कि कर्मठता के बल पर छत्तीसगढ़ के सामाजिक आर्थिक ढांचे को एक नई दिशा देने का कार्य डॉक्टर रमन सिंह ने किया। देश के अंदर भारत की सुरक्षा की गारंटी स्वास्थ्य की सुरक्षा की गारंटी देने वाला पहला राज्य बना। यहां की जनजातियों को, आदिवासियों को, गरीब को आजादी के बाद पहली बार खाद्यान्न योजना के माध्यम से भोजन की गारंटी दी जो पूरे देश में अभिनंदनीय रहा। जनजाति क्षेत्रों का व्यक्ति डॉक्टर रमन सिंह को उनके नाम से ना जानता हो लेकिन चाउर वाले बाबा के नाम से जानता है। जब मैं उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री बना उत्तर प्रदेश में उस समय किसी भी प्रकार की खाद्यान्न की गारंटी नहीं थी। ना ही किसानों के लिए कोई व्यवस्था की जाती थी। उत्तर प्रदेश के किसानों के बारे में क्या कार्य हो सकते हैं पूछने पर राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि किसानों को उनकी उपज का दाम मिल जाए। यूपी की एक टीम छत्तीसगढ़ भेजकर यहां की नीति को उत्तर प्रदेश में भी लागू किया जाए तो उत्तर प्रदेश का किसान भी खुशहाल हो जाएगा।

मुख्यमंत्री बनने की 1 सप्ताह के अंदर मैंने अपनी पूरी टीम छत्तीसगढ़ भेजी। यहां पर भी 3 दिन तक रहे, यहां के सभी कार्यों को देखा। जब वे उत्तर प्रदेश वापस आए उनका प्रेजेंटेशन दिया तो हमने भी इसी प्रकार की नीति हमने उत्तर प्रदेश के किसानों के लिए बनाई। छत्तीसगढ़ पहला राज्य कौशल विकास को लागू करने वाला है। छत्तीसगढ़ देश के उन राज्यों में है जिसके पास सर्वाधिक वन आच्छादन का क्षेत्र है। डीएमएफ का यहां सही उपयोग हो रहा है। जंगल में जो लोग नंगे पैर चलते थे उनके लिए जूता और चप्पल उपलब्ध कराने का कार्य डॉक्टर रमन सिंह की सरकार ने किया। 2008 में छत्तीसगढ़ ऐसा राज्य बना था जिसने विद्युत की अघोषित कटौती को हमेशा के लिए समाप्त कर दिया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *