मुख्तार अंसारी के शूटर बेटे अब्बास के घर छापा, विदेशी हथियार और कारतूस बरामद

लखनऊ (एजेंसी)। जेल में बंद मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी (Abbas Ansari) के दिल्ली के वसंत कुंज स्थित आवास पर लखनऊ पुलिस ने छापेमारी की है। छापेमारी में पुलिस ने छह असलहे (Arms) और चार हजार से ज्यादा कारतूस (Ammunition) बरामद किए हैं। बरामद असलहों की कीमत लाखों में बताई जा रही है। लखनऊ क्राइम ब्रांच और दिल्ली पुलिस ने गुरुवार को अब्बास अंसारी के वसंत कुंज के बंगले से यह बरामदगी की है।

बरामद असलहों में इटली, आस्ट्रिया और स्लोवेनिया मेड रिवाल्वर, बंदूक और कारतूस शामिल हैं। इटली और स्लोवेनिया से खरीदी गई डबल बैरल और सिंगल बैरल गन भी है। इसके अलावा मैग्नम की रायफल, अमेरिका मेड रिवाल्वर, आस्ट्रिया की स्लाइड और ऑटो बोर पिस्टल भी जब्त की गई है। आस्ट्रिया की बनी मैगजीन और साढ़े चार हजार कारतूस भी पुलिस को मिले हैं।

बता दें कि 12 अक्टूबर को लखनऊ के महानगर कोतवाली में अब्बास अंसारी पर मुकदमा दर्ज हुआ था। आरोप है कि अब्बास ने एक ही शस्त्र लाइसेंस पर धोखाधड़ी से पांच असलहे खरीदे। इतना ही नहीं उन पर फर्जीवाड़ा कर आर्म्स लाइसेंस दिल्ली ट्रांसफर कराने का भी मुकदमा दर्ज था। इस बरामदगी के बाद कहा जा रहा है कि नेशनल शूटर रहे अब्बास अंसारी पर गिरफ्तारी की गाज गिर सकती है।

बाहुबली मुख्तार अंसारी का बेटा अब्बास अंसारी शॉट गन शूटिंग का इंटरनेशनल खिलाड़ी है। दुनिया के टॉप टेन शूटरों में शुमार अब्बास न सिर्फ नेशनल चैंपियन रह चुका है बल्कि दुनियाभर में कई पदक जीतकर वो देश का नाम भी रोशन कर चुका है।

Related Articles