मुंबई पुलिस ने पेश की इंसानियत की मिसाल, स्टेशन पहुंचे कैंसर मरीज की इस तरह से की मदद

मुंबई (एजेंसी). मुंबई पुलिस (Mumbai Police) : कोरोना संकट काल में लोगों को महामारी से बचाने के लिए हर वक्त कोरोना वॉरियर्स यानी की मुंबई पुलिस फ्रंट फुट पर नजर आ रही है. अपनी जान की परवाह ना करते हुए पुलिस लगातार लोगों की सुरक्षा के लिए तैनात है. लोगों को सावधान करने वाले हमारे पुलिसकर्मी आज खुद बुरी तरह इस बीमारी की चपेट में आ रहे हैं. किंतु इनका हौसला कहीं भी कम नहीं पड़ रहा. लगातार ये लोगों की सेवा करने के लिए तत्पर हैं और यही कारण है कि ये कोरोना काल मे सबसे बड़े योद्धा बनकर उभरे हैं.

यह भी पढ़ें :

शेयर बाजार : शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स में 400 अंकों की तेजी, निफ्टी अब 9000 के पार

मुंबई पुलिस के ऐसे ही पुलिसकर्मी ने इंसानियत की मिसाल पेश की है जो दिल को छू लेने वाली है. माटुंगा पुलिस के प्रसन्नजीत कदम की आज खूब चर्चा हो रही है. सोमवार के दिन रोज की तरह प्रसन्नजीत कदम मुंबई के लोकमान्य तिलक टर्मिनस(LTT station) पर तैनात थे. LTT स्टेशन से मजदूरों के लिए एक श्रमिक एक्सप्रेस ट्रेन त्रिपुरा अगरतला के लिए जाने वाली थी. अपने घर वापस जाने के लिए कई यात्री स्टेशन पर पहुंच रहे थे. इस बीच भीड़ में एक कैंसर मरीज भी था जो अपने घर जाने के लिए स्टेशन पहुंचा था.

यह भी पढ़ें :

कोरोना वायरस : अमेरिकी कंपनी ने किया वैक्सीन का सफल ह्यूमन ट्रायल, जल्द दवा आने की उम्मीद

स्टेशन पहुंचे इस व्यक्ति के पास सामान इतना ज्यादा था कि उसे उठाना उसके लिए बेहद मुश्किल हो रहा था. मरीज की यही परेशानी प्रसन्नजीत से देखी नही गई. ड्यूटी कर रहे प्रसन्नजीत कदम मरीज के मदद के लिए आगे आए. प्रसन्नजीत कदम ने खुद उस मरीज का पूरा सामान उठाया और उसे स्टेशन परिसर तक पहुंचाया. इतना ही नहीं प्रसन्नजीत कदम ने कैंसर मरीज को ट्रेन के अंदर खुद ले जाकर बैठाया. कैंसर मरीज की सहायता कर प्रसन्नजीत काफी खुश हुए. उनके इस कार्य की चारों तरफ चर्चा हो रही है की कैसे उन्होंने एक गरीब और बीमार व्यक्ति की मदद की और समाज के लिए एक मिसाल कायम की.

यह भी पढ़ें :

अम्फान : बांग्लादेश ने 20 लाख लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाने के दिए आदेश

 

(प्रतीकात्मक फोटो)

Related Articles

Comments are closed.