मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) ग्राहकों के लिए लाई ये शानदार स्कीम, जानें- क्या हैं ऑफर्स ?

मारुति सुजुकी के पैसेंजर व्हीकल खरीदने पर मिलेगा लाभ

नई दिल्ली(एजेंसी). मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) : लॉकडाउन के बाद बिक्री की धीमी पड़ी रफ्तार को गति देने के लिए कार कंपनियां अपने ग्राहकों के लिए कई स्कीम दे रही हैं. वहीं बात करें अगर मारुति सुजुकी की तो कंपनी भी अपने कस्टमर्स के लिए एक शानदार स्कीम लेकर आई है. कंपनी ने इस स्कीम का मारुति सुजुकी रिवार्ड्स नाम रखा है.

यह भी पढ़ें :

छत्तीसगढ़ में गोबर पर राजनीति गरमाई, रुचिर के बाद अब विनोद ने अजय के साथ संघ को लिया आड़े हाथ 

मारुति सुजुकी की इस स्कीम का लाभ Arena, Nexa और True Value आउटलेट्स से पैसेंजर व्हीकल खरीदने पर मिलेगा. कंपनी की ये स्कीम एक्सट्रा रिवॉर्ड और बेनिफिट्स देकर कस्टमर्स को कंपनी के प्रॉडक्ट और सर्विस का इस्तेमाल करने के लिए प्रोत्साहित करती है.

यह भी पढ़ें :

पराठे के बाद अब रेडी-टू-ईट पॉपकॉर्न भी जीएसटी के दायरे में, देना होगा 18 फीसदी टैक्स

मारुति सुजुकी की इस स्कीम के तहत कस्टमर्स कंपनी की अतिरिक्त कार, मारुति इंश्योरेंस या एसेसरीज खरीदने पर रिवॉर्ड पॉइंट दिए जाएंगे और मारुति की अधिकृत डीलरशिप पर कार की सर्विस कराने या फिर मारुति के लिए कस्टमर्स लाने पर भी रिवॉर्ड पॉइंट मिलेंगे. कंपनी हर खरीदारी, सर्विस और रेफरल के साथ रिवॉर्ड पॉइंट बढ़ाती जाएगी.

छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस के आज 57 नए मरीजों की पहचान, 52 हुए ठीक

मारुति सुजुकी रिवॉर्ड्स स्कीम के तहत मिलने वाले रिवॉर्ड पॉइंट का यूज कार की सर्विस कराने, एसेसरीज खरीदने, जेन्यूइन पार्ट्स, एक्सटेंडेड वॉरंटी और इंश्योरेंस खरीदने के लिए कर सकते हैं. साथ ही साथ रिवॉर्ड पॉइंट्स का इस्तेमाल मारुति के ड्राइविंग स्कूल में एडमिशन लेने के लिए भी किया जा सकता है.

यह भी पढ़ें :

देश में कोरोना के बढ़ते मामलों पर राहुल गांधी बोले- सरकार के पास नहीं कोई योजना, पीएम ने किया आत्मसमर्पण

मारुति सुजुकी ने इस स्कीम को टियर सिस्टम में लॉन्च किया है, जो कस्टमर्स के ट्रांजैक्शन बेसिस पर होगा. इस स्कीम में कस्टमर्स को चार कैटेगरी में रखा जाएगा. इनमें मेंबर, सिल्वर, गोल्ड और प्लैटिनम शामिल हैं. हायर कैटेगरी वाले ग्राहक स्पेशल बेनिफिट्स का लाभ उठा पाएंगे.

यह भी पढ़ें :

Apple लॉन्च कर सकता है iPhone 12 के 4G मॉडल, जानें- कितने सस्ते होंगे दाम

कंपनी ने कहा है कि वह अपने कस्टमर्स को ब्रैंड के साथ उनके इंटरैक्शन के बेस पर ‘बैज’ भी देगी, जिससे उन्हें एक्सक्लूसिव इवेंट्स और ऑफर का फायदा उठाने का मौका मिल सकेगा. इस स्कीम को इनरोल करने के लिए कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट या फिर nexa पर विजिट कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें :

12 अगस्त तक नहीं चलेगी ट्रेने, यात्रियों को टिकटों पर पूरा रिफ़ंड पाने के लिए करना होगा ये काम

Related Articles