महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव: शिवसेना ने जारी किया घोषणापत्र, उद्धव ठाकरे ने कर्ज मुक्ति का वचन दिया

मुंबई (एजेंसी)। महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए शिवसेना ने अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है। शनिवार सुबह मुंबई में हुए एक कार्यक्रम में पार्टी ने अपना मैनिफेस्टो जारी किया। इस दौरान शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे, युवा सेना के प्रमुख आदित्य ठाकरे और पार्टी की नेता प्रियंका चतुर्वेदी मौजूद रही। इस मौके पर उद्धव ठाकरे ने कहा, ‘मैंने अबतक जो वादे किए हैं वो पूरे किए है। मैं हर चीज को सोच के वचन देता हूं। 10 रुपए में खाना देने की योजना राज्य की तिजोरी को ध्यान में रखकर दिया है। 1 रुपए में गरीब से गरीब व्यक्ति को हर तरह की दवाइयां मिल सके इसकी कोशिश है।’

किसानों की बात करते हुए उद्धव ठाकरे ने कहा कि भूमिपुत्रों का मुद्दा हमारा पहले से था। कांग्रेस और एनसीपी सहित अलग-अलग पार्टियों को आज भूमिपुत्रों की याद आई है। उन्होंने कहा कि कर्जा माफी नहीं तो कर्ज मुक्ति का किसानों को वचन देता हूं। उद्धव ने कहा कि शिंदे कहते हैं कि हम थक गए हैं। आप बताइए थके हुए लोगों से आपकी परेशानियां दूर हो पाएंगी क्या?

इस मौके पर आदित्य ठाकरे ने कहा कि हम घोषणा पत्र नहीं जारी करते बल्कि वचन देते हैं। हमने 10 चीजें अपने घोषणा पत्र में मुख्य तौर पर रखी है जो पांच साल में कारगर तरीके से लागूं होंगी। उन्होंने 10 रुपए में खाने की योजना पर बात की। आदित्य ने कहा कि महज 10 रुपए में न्यूट्रिशन फूड मिल सके इसके लिए 35 से भी ज्यादा सेंटर शुरू किए जाएंगे। यहां लोगो को 10 रुपए में खाना मिलेगा। इस योजना से महिलाओं को काफी फायदा होगा।

Related Articles