महाराष्ट्र में जल्द बनेगी सरकार, देवेंद्र फडणवीस होंगे सीएम – नितिन गडकरी

मुंबई (एजेंसी). महाराष्ट्र के विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद से ही भारतीय जनता पार्टी (BJP) और शिवसेना (Shivsena) के बीच सरकार बनाने को लेकर खींचतान जारी है. महाराष्ट्र में सरकार बनाने के लिए बस दो दिन बचे हैं. आज बीजेपी और शिवसेना दोनों ने ही राज्यपाल से मिलने का वक्त मांगा है. माना जा रहा है कि बीजेपी राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश कर सकती है. महाराष्ट्र में मचे घमासान के बीच शिवसेना को डर है कि बीजेपी उसके विधायकों को तोड़ सकती है और सरकार बनाने के लिए जादुई आंकड़े तक पहुंच सकती है.

महाराष्ट्र में जारी घमासान के बीच शिवसेना संजय राउत ने दुष्यंत कुमार का शेर ट्वीट किया. उन्होंने लिखा, ‘तुम्हारे पांव के नीचे कोई ज़मीन नहीं, कमाल है कि फ़िर भी तुम्हें यक़ीन नहीं.’ राउत के इस ट्वीट के कई मायने निकाले जा रहे हैं.

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने महाराष्ट्र में जल्द सरकार के गठन की बात कही है. उन्होंने कहा, ‘मैं दिल्ली में हूं, महाराष्ट्र आने का कोई सवाल ही नहीं उठता. बीजेपी ने सीएम के लिए देवेंद्र फडणवीस को चुना है. उन्हीं के नेतृत्व में राज्य में सरकार बनेगी. चुनाव में बीजेपी को ज्यादा सीटें मिली हैं, इसलिए मुख्यमंत्री बीजेपी का ही होगा.’ खबर है कि शिवसेना अपने विधायकों को टूटने से बचाने के लिए आज फाइव स्टार होटल में शिफ्ट कर सकती है. अभी तक की जानकारी के मुताबिक, शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे विधायकों के साथ आज बैठक करेंगे. शिवसेना नेता संजय राउत ने गुरुवार शाम को स्पष्ट कहा कि उद्धव ठाकरे को बीजेपी की तरफ से अभी तक सरकार बनाने के लिए किसी भी तरह का प्रस्ताव नहीं मिला है.

Related Articles