महाराष्ट्र का सियासी फेरबदल अभी अस्थिर, अजित पवार के 7 विधायक लौटे, 48 विधायक शरद पवार के साथ बैठक में

मुंबई (एजेंसी). महाराष्ट्र में शनिवार सुबह भारतीय राजनीति का सबसे बड़ा उलटफेर देखने को मिला. शनिवार सुबह बीजेपी ने एनसीपी के साथ मिलकर सरकार बना ली. राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने देवेंद्र फडणवीस को सीएम पद की शपथ दिलाई. वहीं अजित पवार ने डिप्टी सीएम पद की शपथ ली.

यह भी पढ़ें :

राहुल गांधी के खिलाफ देशद्रोह का केस दर्ज करने की शिकायत कोर्ट ने खारिज की

शपथ लेने के बाद देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि महाराष्ट्र की जनता ने स्पष्ट जनादेश दिया था. हमारे साथ लड़ी शिवसेना ने उस जनादेश को नकार कर दूसरी जगह गठबंधन बनाने का प्रयास किया. महाराष्ट्र को स्थिर शासन देने की जरूरत थी.

यह भी पढ़ें :

छग : CSEB बिल्डिंग में हुई आगजनी की जांच के लिए सरकार ने समिति का गठन किया

लेकिन फडणवीस की ये बात ज्यादा देर नहीं टिक सकी. अजित पवार के साथ जाने वाले 11 में से 7 विधायक वापस लौट गए हैं. एनसीपी के विधायक दीलिप भांकर ने ट्वीट कर कहा है कि मेरा विश्वास शरद पवार के साथ है. मैं एनसीपी के साथ हूं. खास बात है कि धनंजय मुंडे भी एनसीपी की बैठक में पहुंचे हैं.

यह भी पढ़ें :

PMC Bank : एक और फर्जी कंपनी जिसने डुबाए बैंक के 300 करोड़, जांच में खुलासा

सूत्रों के मुताबिक, एनसीपी चाहती है कि अजित पवार उपमुख्यमंत्री के पद से इस्तीफा दें. बताया जा रहा है कि बैठक में 54 में से 48 विधायक बैठक में पहुंच चुके हैं. अभी एनसीपी विधायक दल की बैठक हो रही है. महाराष्ट्र में जारी राजनीतिक हलचल के बीच मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा है कि अब तो लगता है कि जिसका गवर्नर उसकी सरकार.

यह भी पढ़ें :

शिवसेना-कांग्रेस-एनसीपी करते रहे बैठक, बीजेपी ने बना ली सरकार, फडणवीस ने ली सीएम पद की शपथ

Related Articles