मप्र : हत्या के आरोपी को पकड़ने महिला पुलिसकर्मी बनी उसकी प्रेमिका, आरोपी गिरफ्तार

भोपाल (एजेंसी). पुलिस पर अपराधियों के साथ मिलीभगत और उन्हें बचाने के आरोप लगते रहे हैं. हालांकि आज भी ऐसे पुलिसकर्मियों का अभाव नहीं जो ड्यूटी के प्रति पूरी तरह ईमानदार और समर्पित हैं, कुछ भी कर गुजरने का हौसला रखते हैं. मध्य प्रदेश के छतरपुर में एक महिला पुलिसकर्मी की ऐसे ही समर्पण का वाकया सामने आया है, जब वह आरोपी की गिरफ्तारी के लिए उसकी प्रेमिका बन गई.

फरार चल रहे हत्या के आरोपी को पकड़ने के लिए छतरपुर पुलिस ने काफी समय तक छापेमारी की, उसके हर ठिकाने पर दबिश दी, मुखबिरों का जाल बिछाया लेकिन हर कोशिश असफल रही. अंत में पुलिस ने एक नायाब तरीका अपनाया. फरार चल रहे आरोपी के साथ महिला पुलिस अधिकारी ने प्रेम का स्वांग किया. कई दिनों तक फोन पर बातें कीं और मिलने के लिए बुलाकर उसे सलाखों के पीछे पहुंचा दिया.

यह दिलचस्प वाकया है छतरपुर जिले के नौगांव का, जहां हत्या के एक मामले में आरोपी बालकिशन चौबे हत्या के बाद से फरार चल रहा था. पुलिस ने कई बार उसके ठिकानों पर दबिश दी, लेकिन वह पुलिस के हाथ नहीं आया. पुलिस चौतरफा आलोचनाओं से घिरी थी. नौगांव चौकी प्रभारी सब इंस्पेक्टर माधवी अग्निहोत्री के दिमाग में यह प्लान आया और माधवी ने इसे सफलतापूर्वक अंजाम भी दिया.

Related Articles