झारखंड विधानसभा चुनाव : पहले चरण में 13 सीटों के लिए 62.87 फीसदी वोट पड़े

रांची (एजेंसी). झारखंड विधानसभा चुनाव में पहले चरण में 13 सीटों पर आज वोट डाले गए. वोटिंग का समय सुबह सात बजे से दोपहर तीन बजे तक तय किया गया था. चुनाव आयोग के प्रवक्ता ने बताया कि मतदान का समय दोपहर बाद तीन बजे समाप्त होने तक कुल 62.87 फीसदी मतदान हुआ. हालांकि अभी दूरदराज के कई नक्सल प्रभावित इलाकों से अंतिम रिपोर्ट आनी बाकी है. वहां की रिपोर्ट आने के बाद मतदान का प्रतिशत और बढ़ने की संभावना है.

अधिकारियों ने बताया कि कुछ स्थानों पर हिंसा की मामूली वारदात देखने को मिलीं हालांकि कुल मिलाकर मतदान शांतिपूर्ण रहा. अधिकारियों ने बताया कि नक्सल प्रभावित इलाकों में सर्वाधिक मतदान की खबर है, दूसरी ओर डाल्टनगंज में कांग्रेस प्रत्याशी कृष्णानंद त्रिपाठी और बीजेपी समर्थकों में झड़प की घटना हुई है जिसकी जांच के आदेश दिये गये हैं.

कृष्णानंद त्रिपाठी ने कहा कि जब वह स्थिति का जायजा लेने मौके पर पहुंचे तो बीजेपी समर्थकों ने उन पर हमला बोल दिया जिसके बाद आत्मरक्षा में उन्हें अपनी पिस्तौल निकालनी पड़ी. आज सुबह लगभग साढ़े आठ बजे नक्सलियों ने बिशुनपुर के घाघरा गांव के जंगल में एक पुलिया के निकट विस्फोट किया था. हालांकि किसी भी तरह के जानमाल के नुकसान की कोई खबर नहीं है.

अपर पुलिस महानिदेशक एवं झारखंड चुनाव में सुरक्षा व्यवस्था के नोडल अधिकारी मुरारीलाल मीणा ने बताया कि हताश नक्सलियों ने मतदाताओं में भय पैदा करने के लिए बिशुनपुर के बानालाट और वीरानपुर के बीच जंगल में एक पुलिया के निकट यह विस्फोट किया. हालांकि इससे कोई नुकसान नहीं हुआ है.

Related Articles