मप्र : जनसुनवाई के दौरान युवक ने कलेक्टर कार्यालय में खुद को लगाई आग

भोपाल (एजेंसी). मध्यप्रदेश के ग्वालियर कलेक्टर कार्यालय में जनसुनवाई के दौरान समस्या नहीं सुने जाने से नाराज एक युवक ने मंगलवार को कलेक्ट्रेट कक्ष में आत्मदाह करने का प्रयास किया। अधिकारियों ने युवक को जली हुई अवस्था में अस्पताल में भर्ती कराया है। ग्वालियर कलेक्टर अनुराग चौधरी ने बताया कि हर मंगलवार को सभी सरकारी दफ्तरों में जनसुनवाई होती है। इसी के तहत कलेक्ट्रेट के जनसुनवाई कक्ष में अधिकारी लोगों की समस्याएं सुन रहे थे। इसी दौरान भितरवार तहसील निवासी युवक अनिल बरार वहां पहुंचा और उसने कक्ष के बाहर मिट्टी का तेल छिड़ककर खुद को आग लगा ली। कुछ लोगों ने आग बुझाई और तुरंत उसे अस्पताल भेजा।

कलेक्टर ने बताया कि बरार ने भितरवार में कुछ सरकारी जमीन घेरी हुई है। कुछ दिन पहले दूसरे लोगों ने इसी जमीन पर कब्जे का प्रयास किया। इस पर बरार ने मुख्यमंत्री हेल्पलाइन पर भी शिकायत की और मंगलवार को केरोसिन लेकर जनसुनवाई में आ गया।

उधर आग लगाने के बाद युवक बरार ने कहा, ‘भितरवार का एक पार्षद लंबे समय से उसे जान से मारने की धमकी दे रहा है, लेकिन स्थानीय अफसरों ने उसकी शिकायत पर ध्यान नहीं दिया। इसके बाद वह मंगलवार को ग्वालियर कलेक्ट्रेट पहुंचा लेकिन वहां भी उसकी समस्या नहीं सुनी गई। इसके चलते उसने आग लगाकर अपनी जान देने की कोशिश की।’

Related Articles