मप्र के मुख्‍यमंत्री कमलनाथ का भांजा ईडी की गिरफ्तारी के डर से हुआ फरार

नई दिल्‍ली (एजेंसी)। मध्‍य प्रदेश के मुख्‍यमंत्री कमलनाथ का भांजा रतुल पुरी प्रवर्तन निदेशालय द्वारा गिरफ्तारी की डर से फरार हो गया है। बताया जाता है कि ईडी ने अगस्ता वेस्टलैंड वीवीआईपी मामले में रतुल पुरी को पूछताछ के लिए बुलाया था। लेकिन गिरफ्तारी की आशंका के चलते वह अधिकारियों को चकमा देकर फरार हो गया।

बता दें कि इससे पहले अप्रैल महीने में ईडी ने अगस्ता वेस्टलैंड वीवीआईपी घोटाले से जुड़े धन शोधन मामले में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के भतीजे रतुल पुरी को पूछताछ के लिए बुलाया था। ईडी का आरोप है कि रातुल पुरी पूछताछ में सहयोग नहीं कर रहे थे। लिहाजा उन्हें गिरफ्तार करने का फैसला हुआ। ये सुनकर रातुल पुरी ने बाथरूम जाने की इजाजत मांगी। ईडी अधिकारियों ने बिना इजाजत उसे बाथरूम भेज दिया जहां से वो वापस ही नहीं लौटा।

बताया जा रहा है कि रातुल पुरी की तलाश के लिए ईडी की एक टीम राजधानी दिल्ली में कनॉट प्लेस के एक होटल में पहुंची। वहां ईडी अधिकारियों को रातुल तो नहीं मिला लेकिन उसकी कार और ड्राइवर मिल गया।

ईडी सूत्रों के अनुसार, अगस्ता वेस्टलैंड वीवीआईपी हेलीकॉप्टर घोटाले में हाल में सरकारी गवाह बने बिचौलिये और दुबई के कारोबारी राजीव सक्सेना द्वारा दर्ज बयान में पुरी का नाम सामने आया था। ईडी के विशेष लोक अभियोजक डीपी सिंह और एन के मट्टा ने दिल्‍ली की विशेष अदालत को बताया था कि एजेंसी ‘आरजी’ नाम के व्यक्ति की पहचान करना चाहती है जिनके नाम से गुप्ता की डायरियों में 50 करोड़ रुपये से अधिक की एंट्री की गई हैं।

Related Articles