भौगोलिक रूप से कश्मीर हमारे साथ, भावनात्मक रूप से नहीं – अधीर रंजन

नई दिल्ली (एजेंसी). जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला (Omar Abdullah) और महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) पर पब्लिक सेफ्टी एक्ट (PSA) लगाने का मामला बढ़ता जा रहा है. लोकसभा में कांग्रेस संसदीय दल के नेता अधीर रंजन चौधरी ने मोदी सरकार (Modi Govt) पर निशाना साधते हुए कहा कि आप इस तरह से कश्मीर पर शासन नहीं कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें

SBI ग्राहकों को झटका, बैंक ने कम की FD की ब्याज दरें

अधीर रंजन चौधरी (Adhir Ranjan Choudhary) ने कहा, “भौगोलिक रूप से कश्मीर हमारे साथ है, लेकिन भावनात्मक रूप से नहीं. कल संसद में पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती के खिलाफ बात की और रात में उन पर पीएसए लगा दिया गया.”अधीर रंजन से पहले कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री पी. चिदंबरम ने भी उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती पर पीएसए लगाने को लेकर नाराजगी जाहिर की.

यह भी पढ़ें

WhatsApp Pay जल्द होगा भारत में लांच, NPCI से मिली मंजूरी

चिदंबरम ने कहा, ‘उमर अब्दुल्ला, महबूबा मुफ्ती और अन्य के खिलाफ पब्लिक सेफ्टी एक्ट (पीएसए) की क्रूर कार्रवाई से हैरान हूं. आरोपों के बिना किसी पर कार्रवाई लोकतंत्र का सबसे घटिया कदम है. जब अन्यायपूर्ण कानून पारित किए जाते हैं या अन्यायपूर्ण कानून लागू किए जाते हैं, तो लोगों के पास शांति से विरोध करने के अलावा क्या विकल्प होता है?

यह भी पढ़ें

निर्भया : सुप्रीम कोर्ट में दोषियों पर सुनवाई टली, जल्द से जल्द सभी कानूनी विकल्प इस्तेमाल करें

हालांकि, सरकार का कहना है कि 6 नेताओं ने उनके नियमों और शर्तों को मानने से इनकार कर दिया था, इसलिए उन पर पीएसए लगाया गया है. दरअसल, केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार द्वारा जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से उमर अब्दुल्ला, महबूबा मुफ्ती समेत कई नेताओं को हिरासत में रखा गया था.

यह भी पढ़ें

चीन से एयरलिफ्ट किए गए भारतीय को Coronavirus नहीं, चीन में अब तक 636 की मौत

यह भी पढ़ें

Related Articles