भूपेश बने मुख्यमंत्री, सिंहदेव और साहू ने ली मंत्री पद की शपथ

रायपुर, (अविरल समाचार). छत्तीसगढ़ के नये मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज पद एवं गोपनीयता की शपथ ली। उनके साथ टी एस सिंहदेव और ताम्रध्वज साहू ने भी मंत्री पद की शपथ ली. राज्यपाल श्रीमती आनंदीबेन पटेल ने रायपुर के इंडोर स्टेडियम में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में इन्हें पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलायी। इस अवसर पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी सहित देश प्रदेश के कई दिग्गज नेतागण उपस्थित रहे.

सबसे पहले मुख्यमंत्री के रूप में बघेल ने शपथ ली. फिर सिंहदेव और साहू ने मंत्री के रूप में शपथ ली. सभी ने हिंदी में ही शपथ ली. भूपेश ने शपथ लेते ही राहुल गांधी से मुलाकात की. बाद में उन्होंने अन्य नेताओं से मुलकात की तो वरिष्ठ नेता वोरा का आशीर्वाद लिया.

अपने निर्धारित समय से लगभग डेढ़ घंटे विलंब से समारोह आयोजित हुआ. मौसम ख़राब होने के कारण तत्काल स्थान में परिवर्तन कर इसे साइंस कालेज से इंडोर स्टेडियम, बुढापारा में किया गया. शासन की तारीफ करनी होगी की उसने लगभग 2 घंटे के अंदर सभी व्यवस्थाओं को बड़ी सफलता से अंजाम दिया.

बरसते पानी में भी कांग्रेसियों का उत्साह देखते ही बन रहा था. जितनी भीड़ अन्दर थी करीब उससे ज्यादा बहार नजर आ रही थी. समर्थक अपने नेता के इस क्षण के साक्षी बनने के लिए बेताब थे. कार्यकर्त्ता अलग-अलग अंदाज में नजर आ रहे थे. कांग्रेस नेताओं के मंच पर आते ही जोरदार नारेबाजी और तालियों की गडगडाहट के साथ सभी ने उनका स्वागत किया.

इस दौरान मंच पर कांग्रेस के राष्ट्रिय अध्यक्ष राहुल गांधी, मोतीलाल वोरा, कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी पुनिया, लोकसभा में कांग्रेस दल के नेता खड्गे, नारायण सामी, पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह, पूर्व विधानसभा अध्यक्ष गौरीशंकर अग्रवाल, बृजमोहन अग्रवाल, फारुख अब्दुल्ला, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट, ज्योतिरादित्य सिंधिया, आनंद शर्मा, रागिनी नायक, मोहसिना किदवई, नवजोत सिंह सिद्धू, चरणदास महंत सहित बड़ी संख्या में नेतागण और कार्यकर्त्ता उपस्थित थे.

राहुल मिलने गए रमन सिंह से

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी शपथ ग्रहण के दौरान ही छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह से मिलने उनके पास गए और उनसे हाथ मिलाकर कुछ देर चर्चा भी की. डॉ. साहब ने भी उनका चिरपरिचित मुस्कान के साथ अभिवादन किया.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *