भारतीय टीम को झटका, वेस्ट इंडीज के खिलाफ सीरीज से बाहर हुए शिखर धवन, टीम में शामिल हुआ रिप्लेसमेंट

नई दिल्‍ली (एजेंसी). भारतीय सलामी बल्‍लेबाज शिखर धवन वेस्‍टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर हो गए हैं. 6 दिसंबर को भारत और वेस्‍टइंडीज के बीच हैदराबाद में पहला मुकाबला खेला जाएगा. माना जा रहा है कि संजू सैमसन को उनकी जगह शामिल किया जा सकता है. धवन को सैयद मुश्‍ताक अली ट्रॉफी में महाराष्‍ट्र के खिलाफ सुपर लीग मैच में घुटने पर चोट लग गई थी. उनके घुटने पर टांके आए थे. उस समय धवन ने बताया था कि वे 4-5 दिन में वापस आ जाएंगे. वहीं संजू सैमसन को वेस्‍टइंडीज सीरीज के लिए नहीं चुना गया था. उन्‍हें बांग्‍लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज में चुना गया था, लेकिन एक भी मैच में नहीं खिलाया गया.

स्पोर्ट्स्टार के मुताबिक 33 साल के शिखर धवन को रन लेने के दौरान चोट लग गई थी. डाइव के दौरान उनके बल्‍ले के एक टुकड़े से घुटने के ऊपर कट लग गया था, लेकिन वे खेलते रहे और पवेलियन लौटते समय उन्‍हें कट लगने का पता चला था. बाद में अस्‍पताल में उनको टांके लगाने पड़े थे. धवन की चोट के बाद चयनसमिति के अध्‍यक्ष एमएसके प्रसाद ने सोमवार को सूरत में नेशनल क्रिकेट एकेडमी के फिजियो आशीष कौशिक से बात की थी. जानकारी के अनुसार कौशिक ने धवन के समय पर फिट न होने की जानकारी दी. धवन इस समय बुरी फॉर्म से भी गुजर रहे हैं. बांग्‍लादेश के खिलाफ सीरीज के बाद सैयद मुश्‍ताक अली ट्रॉफी में भी यह बल्‍लेबाज रन बनाने में नाकाम रहे थे. महाराष्‍ट्र के खिलाफ वे 24 गेंद खेलकर 22 रन बना सके थे.

वहीं संजू सैमसन को बिना मैच खिलाए टीम इंडिया से बाहर किए जाने पर कई लोगों ने सवाल उठाया था. कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने भी उन्‍हें बाहर किए जाने पर निराशा जाहिर की थी. उन्‍होंने कहा था कि वे बिना मौका दिए संजू सैमसन को बाहर किए जाने से काफी निराश हैं. 3 अंतरराष्‍ट्रीय टी20 मैच में वह पानी ले जाता रहा और फिर उसे बाहर कर दिया.

Related Articles