भाजपा में हर नेता पहले कार्यकर्ता हैं : रामविचार नेताम

रायपुर (अविरल समाचार)। भारतीय जनता पार्टी के एस टी मोर्चा के राष्ट्रिय अध्यक्ष और राज्यसभा सदस्य रामविचार नेताम ने प्रेस को जारी एक ब्यान में कहा कि पार्टी में हर नेता कार्यकर्त्ता है, हम सभी पहले कार्यकर्त्ता हैं. हमें गर्व हैं की हम विश्व के सबसे बड़े लोकतंत्र की सबसे बड़ी लोकतांत्रिक पार्टी परिवार का हिस्सा होने का गौरव हमें प्राप्त है। लोकतंत्र का संरक्षण और संवर्धन कर सकने में सफल हिन्दुस्तान की एकमात्र पार्टी भारतीय जनता पार्टी के हर कार्यकर्ता के लिए संगठन एवं सत्ता के शीर्ष पदों के लिए उतना ही अवसर प्राप्त है, जितना किसी भी नेता को। हमारे संगठन का शीर्ष नेतृत्व इस बात का प्रमाण है।

उन्होंने आगे कहा कि हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह एवं प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी के शीर्ष पद तक के सफर में बतौर कार्यकर्ता संघर्षो की दास्तां है, ना कि परिवार, समाज या किसी अन्य तरह के भाई भतीजावाद के हिस्से होने का भारतीय जनता पार्टी हिन्दुस्तान के लोकतंत्र का ना सिर्फ सम्मान करती है, वरन अपने सांगठनिक ढांचे में लोकतांत्रिक मूल्यों का पूरी तरीके से पालन करती है।

यहां हर नेता कार्यकर्ता पहले है और यह कहने में कहीं कोई संशय नहीं है, कि कार्यकर्ताओं का स्थान नेता से अधिक महत्वपूर्ण है।इसीलिए हम अपने कार्यकर्ताओं को देवतुल्य कहते हैं। देवतुल्य कार्यकर्ताओं की सक्रियता और निष्ठा से विश्व के सबसे बड़ी राज नैतिक पार्टी होने का गौरव हासिल करने वाले हमारे संगठन में परिवार केन्द्रित प्रवृत्तियों के बजाय कार्यकर्ता केन्द्रित गतिविधियों का महत्व है आज 16 राज्यों सहित केन्द्र में हमारी सरकार के शीर्ष पदों के चेहरे इसका प्रमाण हैं। कार्यकर्ता होने से लेकर प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति तक बनने वाले उदाहरण से भरे पड़े संगठन के आज और हर आने वाले कल की चमक के लिए श्रद्धेय अटल जी के शब्दों को याद करें-

बाधाएं आती हैं आएं

घिरें प्रलय की घोर घटाएं,

पावों के नीचे अंगारे,

सिर पर बरसें यदि ज्वालाएं,

निज हाथों में हंसते-हंसते,

आग लगाकर जलना होगा।

कदम मिलाकर चलना होगा…

हमारे छत्तीसगढ़ राज्य के संदर्भ में अटल जी के शब्दों से प्रेरणा लेते हुए पुन: हम सभी कार्यकर्ता कमर कसकर तैयार हो लें। जीत हार अभियान का हिस्सा है, और हम जुटे है राष्ट्र निर्माण में, एक सशक्त राज्य के निर्माण के अभियान में। निर्माण के क्रम में हमे अब ज्यादा सजग रहने की जिम्मेदारी मिली है। अब सजग रहते हुए पूरे उत्साह और दृढ़ निश्चय के साथ आगे बढ़े और पार्टी को पुन: विजय पथ पर अग्रसर करते हुए माननीय नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में सशक्त राष्ट्र निर्माण  की  दिशा में आगे बढऩे का एक और अवसर प्राप्त करें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *