बिहार DGP बोले- हाउस अरेस्ट हैं SP विनय तिवारी, कोर्ट जाने पर कर रहे हैं विचार

नई दिल्ली(एजेंसी): सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड केस में पटना से मुंबई पहुंचे एसपी विनय तिवारी के बीएमसी द्वारा जबरन क्वांरटीन करने पर बिहार पुलिस और मुंबई पुलिस आमने-सामने हो गई है. बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे ने इसकी निंदा की थी. उन्होंने एसपी विनय तिवारी क्वारंटीन करने के बाद तुरंत बैठक बुलाई थी. बिहार पुलिस और मुंबई पुलिस के बीच तकरार खुलकर सामने आई थी. अब डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे क्रमवार तरीके से पूरे मामले को बताया है.

डीजीपी गुप्तेश्वर पांड ने कहा, ” हमारे अधिकारी विनय तिवारी मुंबई पुलिस को सूचना देकर गए थे. मुबंई पुलिस को पत्र लिखकर रहने के लिए व्यवस्था करने का अनुरोध किया था. मैंने भी उन्हें मैसेज किया था और सुशांत सिंह राजपूत मामले में 3 दिन के लिए सहयोग करने का अनुरोध किया था. आधी रात को बीएमसी के पदाधिकारियों ने बिना एंटीजन टेस्ट किए ही उनके हाथ पर क्वांरटीन करने की मोहर लगा दी. अब वह बाहर नहीं निकल सकते और मामले की जांच पड़ताल नहीं कर सकते.”

डीजीपी ने कहा,”विनय तिवारी अब किसी का बयान भी नहीं ले सकते हैं. इसे एक तरह से हाउस अरेस्ट कहा जा सकता है. हम लोगों ने बीएमसी प्रमुख को उन्ही के नियम-कानून का हवाला देते हुए एक पत्र लिखा है. हमने इस बात का जिक्र किया कि सुशांत सिंह राजपूत मामले में जांच-पड़ताल के चलते एग्जामिनेशन नहीं देने का अनुरोध किया था.”

डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे ने कहा, “जब सुप्रीम कोर्ट में सुशांत सिंह राजपूत केस की सुनवाई हो रही थी तब सुनवाई कर रही बेंच ने माना कि पटना एसपी को गैर अधिकारिक तरीके क्वारंटीन किया गया है और यह गलत है. सुप्रीम कोर्ट के ये मानने के बाद पटना के आईजी बीएमसी अधिकारियों से अनुरोध किया और सुप्रीम कोर्ट का हवाला दिया फिर उनकी ओर से कोई भी सकारात्मक जवाब नहीं आया. उम्मीद थी की वह रात तक विनय तिवारी को क्वारंटीन से हटा देंगे लेकिन ऐसा नहीं किया गया.”

बिहार डीजीपी ने कहा,”अब सवाल उठता है कि क्या करना है? इस आधार पर हम और इंतजार करेंगे उसके बाद हम लोग यह तय करेंगे कि क्या करना है? कोर्ट भी जा सकते हैं. ऑप्शन वह भी है लेकिन यह आज भर इंतजार करने के बाद तय करेंगे और महाधिवक्ता से राय लेने के बाद इस पर कुछ फैसला करेंगे.”

Related Articles