बिहार: अगले दो दिन और भारी बारिश की संभावना, पटना में स्कूल बंद, चार जिलों में ऑरेंज अलर्ट

पटना (एजेंसी)। बिहार की राजधानी पटना में भारी बारिश और बाढ़ की वजह से आम जनजीवन बुरी तरह से प्रभावित है। मौसम विभाग ने एक बार फिर राज्‍य के तमाम हिस्सों में भारी बारिश की आशंका जताते हुए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने 3 और 4 अक्टूबर के लिए पटना, वैशाली, खगड़िया और बेगूसराय जिलों में भारी बारिश संबंधी अलर्ट जारी किया गया है। पटना में डीएम कुमार रवि ने सभी स्कूलों और अन्य शैक्षिक संस्थानों को बंद करने का आदेश जारी किया है।

पटना के बाढ़ प्रभावित इलाकों में लगातार राहत अभियान चलाए जा रहे हैं। इसके साथ ही तमाम हिस्सों में स्वयंसेवी संस्थाओं और सरकार की ओर से राहत सामग्री भी मुहैया कराई गई है। पटना और अन्य इलाकों में बारिश के बाद बदइंतजामी को लेकर नीतीश कुमार की सरकार सवालों के घेरे में है। शहर के पॉश माने जाने वाले इलाकों में कई फीट पानी इकट्ठा है। गली-मुहल्लों में नाव चल रही है।

वहीं बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज के अखबारों में विज्ञापन देकर लोगों से मुख्यमंत्री राहत कोष में खुलकर दान देने की अपील की है। नीतीश कुमार ने बाढ़ को प्राकृति आपदा बताते हुए लोगों से पैसे मांगे हैं। इस विज्ञापन में देश के लोगों के साथ ही विदेशियों से भी राहत कोष में मदद की अपील की गई है।

Related Articles