बजट 2020-21 : बजट से शेयर बाजार नाखुश, सेंसेक्स 1000 अंक से ज्यादा लुढ़का, निफ्टी में भी भारी गिरावट

मुंबई (एजेंसी). देश का आम बजट पेश हो चुका है. आर्थिक सुस्‍ती के बीच पेश हुआ ये बजट काफी अहम माना जा रहा है. इस बजट से निवेशकों में कुछ खास उत्‍साह नहीं दिखा. कारोबार के आखिरी घंटे में सेंसेक्‍स 1000 अंक से अधिक लुढ़क गया. इसके साथ ही यह 40 हजार अंक के स्‍तर के नीचे आ गया. वहीं निफ्टी की बात करें तो ये 350 से अधिक लुढ़क कर 11 हजार 650 अंक के स्‍तर पर आ गया.

यह भी पढ़ें

बजट 2020-21 : नई टैक्स छूट के लिए छोड़नी होंगी 70 रियायतें, पुराने टैक्स दर भी विकल्प में

सुबह 11 बजे तक सेंसेक्‍स और निफ्टी में मामूली तेजी देखी गई. वहीं इसके 1 घंटे बाद शेयर बाजार में सुस्‍ती आ गई. सेंसेक्‍स और निफ्टी दोनों ही लाल निशान पर कारोबार करता दिखा. वहीं दोपहर 1 बजे के बाद सेंसेक्‍स 500 अंक से अधिक लुढ़क गया तो निफ्टी ने 250 अंक की गिरावट दर्ज की. कुछ देर बाद सेंसेक्‍स की गिरावट 650 अंकों से अधिक हो गई. इसके बाद यह गिरावट 700 अंक तक पहुंच गया और सेंसेक्‍स 40 हजार के स्‍तर पर आ गया.

यह भी पढ़ें

शबाना आजमी को 14 दिनों बाद मिली अस्पताल से छुट्टी, घर पहुंच कर फैंस का किया शुक्रिया

बता दें कि आम बजट पेश होने की वजह से साप्‍ताहिक अवकाश यानी शनिवार को भी शेयर बाजार में कारोबार हो रहा है. हालांकि, यह पहली बार नहीं है जब बजट के मौके पर घरेलू शेयर बाजार शनिवार को खुले हैं. इससे पहले पूर्व वित्तमंत्री अरुण जेटली ने 28 फरवरी, 2015 को शनिवार के दिन बजट पेश किया था और उस दिन भी बाजार में कारोबार हुआ था.

यह भी पढ़ें

दिल्ली विधानसभा चुनाव : दो रुपये किलो आटा, छात्राओं को मुफ्त स्कूटी, जानिए भाजपा ने संकल्प पत्र में कौन से वादे किए

Related Articles