बंगाल भाजपा अध्यक्ष का बयान – ‘CAA विरोधी प्रदर्शन में शामिल लोगों को गोली मार देनी चाहिए’, बाबुल सुप्रियो ने ठहराया ‘गैरजिम्मेदाराना’

कोलकाता (एजेंसी). पश्चिम बंगाल बीजेपी के अध्यक्ष दिलीप घोष ने अपने इस बयान से विवाद खड़ा कर दिया है कि सीएए विरोधी प्रदर्शनकारियों को बीजेपी शासित राज्यों में कुत्तों की तरह गोलियों से मारा गया. इस पर राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों के साथ ही बीजेपी के कुछ नेताओं ने भी कड़ी आपत्ति जताई है. केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता बाबुल सुप्रियो ने घोष के बयान को ‘गैरजिम्मेदाराना’ करार दिया है.

यह भी पढ़ें :

मकर संक्रांति 15 को, तिथि बदलना हैं खगोलीय घटना

सुप्रियो ने ट्वीट किया, “पार्टी के नाते भाजपा का उससे कुछ लेना देना नहीं है जो दिलीप घोष ने अपनी कल्पना के अनुरूप कहा होगा. उत्तर प्रदेश और असम में भाजपा सरकारों ने कभी भी लोगों पर गोलियां नहीं चलाईं, कारण जो भी रहा हो. दिलीप दा ने जो कहा, वो बहुत गैरजिम्मेदाराना है.”

यह भी पढ़ें :

मध्यप्रदेश के बाद छत्तीसगढ़ में फिल्मों को लेकर सियासत, भूपेश ने देखी ‘छपाक’, रमन देखंगे ‘तानाजी’

तृणमूल कांग्रेस के नेताओं ने घोष पर हमला करते हुए कहा कि उनकी टिप्पणी बीजेपी की इस सोच को दिखाती है कि उन्हें असहमति बर्दाश्त नहीं है. तृणमूल कांग्रेस महासचिव और प्रदेश सरकार में मंत्री पार्थ चटर्जी ने कहा, “समिति भाजपा की सोच दिखाती है. यह दिलीप घोष का इकलौता बयान नहीं है. यह भाजपा की सोच और एजेंडा है. वे असहमति पसंद नहीं करते.”

यह भी पढ़ें :

दुर्ग : महापौर धीरज बाकलीवाल ने की एमआईसी की घोषणा, मदन जैन और नारायणी को स्थान नहीं

दिलीप घोष ने सीएए विरोधी हिंसक प्रदर्शनकारियों पर पुलिस की गोलीबारी की घटनाओं के लिए उत्तर प्रदेश, असम और कर्नाटक की बीजेपी सरकारों का बचाव किया था और कहा था कि उन्होंने सही किया. बीजेपी नेता ने कहा था कि आगजनी और तोड़फोड़ में शामिल लोगों को उत्तर प्रदेश की तरह गोली मार देनी चाहिए.

यह भी पढ़ें :

बिहार में NRC लागु होने का सवाल ही नहीं, सिर्फ असम के लिए था – नीतीश कुमार

Related Articles