फेसबुक ने डेस्कटॉप यूजर्स के लिए बदला डिजाइन, पहली बार जारी किया डार्क मोड

नई दिल्ली(एजेंसी): सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक (facebook) ने अपने डेस्कटॉप यूजर्स के लिए वेबसाइट का नया डिजाइन जारी किया है. इसके साथ ही फेसबुक ने यूजर्स को डार्क मोड का ऑप्शन भी दिया है. यूजर्स एक टॉगल ऑन करके फेसबुक को डार्क मोड में इस्तेमाल कर सकते हैं. लेकिन ये ऑप्शन सिर्फ डेस्कटॉप यूजर्स के लिए ही उपलब्ध है. अगर डार्क मोड इंटरफेस पसंद न आए, तो यूजर्स अपने पुराने डिजाइन पर वापस जा सकते हैं.

यह भी पढ़ें :

देश में कोरोना के 100 दिन, जानिए क्या खोया और संभावित नुकसान पर कितना काबू पाया?

फेसबुक ने क लंबे इंतजार के बाद डेस्कटॉप यूजर्स के लिए डार्क मोड वर्जन जारी किया है. डेस्कटॉप यूजर्स के लिए इसपर काफी पहले से टेस्टिंग हो रही थी. फेसबुक कंपनी ऐप में कई बदलाव कर चुकी है, लेकिन वेबसाइट डिजाइन में लंबे समय बाद बदलाव किया है.

यह भी पढ़ें :

अब श्रमिक स्पेशल ट्रेनों में हर बर्थ पर एक-एक यात्री होंगे, रेलवे ने जारी की नई गाइडलाइंस

फेसबुक की ओर से एक ब्लॉग में लिखा गया है, “फेसबुक लॉन्च होने के बाद इन 16 सालों में हमने कई बदलाव किए हैं. हमने मोबाइल फेसबुक ऐप ज्यादा फोकस किया है. लेकिन हमारी डेस्कटॉप साइट बदलाव के मामले में काफी पीछे रह गई है. अब हमारी नई वेबसाइट यूजर्स को नया अनुभव देगी.”

यह भी पढ़ें :

इरफान खान को याद कर बेहद भावुक हुए विशाल भारद्वाज, कहा- ‘मैं चीख-चीख कर रोना चाहता था लेकिन

फेसबुक के डार्क मोड इंटरफेस में बैकग्राउंड पूरी तरह से ब्लैक है. डार्क मोड का फायदा ये होता है कि आंखों पर ब्राइटनेस का असर बहुत कम होता है. डेस्कटॉप के नए डिजाइन में वीडियो देखना, इवेंट क्रिएट करना, पेज बनाना और ग्रुप बनाना आसान होगा. एडमिन रियल टाइम में प्रीव्यू देख सकते हैं. रियल प्रीव्यू में ये पता चल जाएगा कि कोई पोस्ट या कंटेंट मोबाइल पर कैसा दिखेगा. नया डेस्कटॉप वर्जन काफी हद तक मोबाइल वर्जन की तरह ही है. यानी कि कह सकते हैं कि अब डेस्कटॉप पर भी आपको मोबाइल जैसा इंटरफेस मिलेगा.

यह भी पढ़ें :

SBI ने ग्राहकों को किया अलर्ट, YONO के जरिये नहीं दिये जा रहे हैं इमरजेंसी लोन

 

Related Articles