प. बंगाल : विधानसभा पहुंचे राज्यपाल जगदीप धनखड़ को मिला मेन गेट पर ताला

कोलकाता (एजेंसी). पश्चिम बंगाल में राज्यपाल और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के बीच रार बढ़ती जा रही है. विधानसभा स्पीकर ने राज्यपाल जगदीप धनखड़ को गुरुवार को विधानसभा में लंच पर बुलाया था लेकिन ऐन वक्त पर कार्यक्रम कैंसिल कर दिया गया. इसके साथ ही दो दिन के लिए विधानसभा को बंद कर दिया गया. इसके बावजूद गवर्नर जगदीप धनखड़ गुरुवार को विधानसभा पहुंच गए. मेन गेट बंद होने कारण उन्होंने गेट नंबर दो से सदन में प्रवेश किया.

यह भी पढ़ें :

रायपुर : कांग्रेस के नाम लगभग फायनल देर शाम जारी हो सकती हैं अधिकृत सूचि

गवर्नर जगदीप धनखड़ ने आरोप लगाते हुए कहा कि उन्हें जानबूझकर विधानसभा में जाने नहीं दिया गया. वह विधानसभा इमारत का चक्कर लगाते रहे लेकिन किसी ने उन्हें यह बताने की जहमत नहीं उठाई कि वह कैसे अंदर आ सकते हैं. इससे राज्यपाल नाराज हो गए और वहीं गेट पर सांकेतिक धरना देते रहे. हालांकि बाद में वह दूसरे गेट से अंदर गए.

यह भी पढ़ें :

तिहाड़ से निकले, संसद पहुंचे चिदंबरम, कांग्रेस के प्याज पर प्रदर्शन में शामिल

इस पर गवर्नर जगदीप धनखड़ ने कहा कि विधानसभा में सत्र में नहीं चलने का मतलब सचिवालय का बंद होना नहीं है. ये बहुत ही शर्मनाक पल है. विधायिका को बंदी नहीं बनाया जा सकता है. लोकतंत्र में आप इसकी अनुमति कैसे दे सकते हैं. दरवाजे बंद हैं. कामकाजी दिन में भी लोग छुट्टी पर हैं. मुझे अपमानित नहीं किया जा रहा है. इस राज्य के लोगों को अपमानित किया जा रहा है.

यह भी पढ़ें :

साउथ इंडियन फिल्मकार का शर्मनाक बयान – ‘महिलाएं कंडोम साथ रखें और सहयोग कर हत्या से बचें’

इससे पहले राज्यपाल धनखड़ ने एक ट्वीट में लिखा था, ‘5 दिसंबर को सुबह 10.30 बजे मैं विधानसभा जाऊंगा. इसकी जानकारी स्पीकर और विधानसभा के सचिव को दी गई है. मैं ऐतिहासिक इमारत को देखना चाहता हूं और लाइब्रेरी भी जाना चाहता हूं.

यह भी पढ़ें :

छत्तीसगढ़ नगरी निकाय चुनाव : प्रदेश कांग्रेस ने जारी की 27 निकायों और पंचायत प्रत्याशियों की सूची

Related Articles

Comments are closed.