पश्चिम बंगाल : पटाखा फैक्ट्री में भीषण विस्फोट, पांच की मौत, कई घायल

कोलकाता (एजेंसी)। पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले के नैहाट्टी थानांतर्गत मामूदपुर इलाके में शुक्रवार की सुबह एक पटाखा कारखाने में हुए भीषण विस्फोट में पांच लोगों की मौत हो गई। इसी हादसे में 10 अन्य लोग घायल हैं, जिसमें तीन की हालत गंभीर बताई जा रही है। उनकी स्थिति देखते हुए मरने वालों की संख्या में बढ़ोतरी होने का अनुमान है। मरने वालों में तीन पुरुष व दो महिला शामिल हैं। लोगों की मानें तो धमाका इतना तेज था कि आठ से 10 किलोमीटर दूर तक उसकी आवाज सुनाई दी। साथ ही दूर-दूर तक धमाके का कंपन महसूस किया गया।

यह भी पढ़ें :

CAA के खिलाफ जमात-ए-इस्लामी के साथ शिवसेना, कार्यक्रम में शामिल होंगे संजय राउत

विस्फोट की सूचना पाकर अग्निशमन विभाग और पुलिस कर्मी मौके पर पहुंच गए। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हालांकि घटना के बाद से कारखाना मालिक नूर मोहम्मद फरार है। मामला दर्ज कर पुलिस उसकी तलाश में जुट गई है।

यह भी पढ़ें :

2020 : मूलांक (Numerology) के अनुसार कैसा रहेगा आपका ये वर्ष

विस्फोट के चलते वहां अफरा तफरी मच गई। कारखाने में बारूद व ज्वलनशील पदार्थ होने के कारण आग तेजी से फैल गई और आसपास के कई मकानों को अपनी चपेट में ले लिया। तुरंत इसकी सूचना पुलिस और अग्निशमन विभाग को दी गई। साथ ही स्थानीय लोग भी आग बुझाने में जुट गए। कुछ देर में ही अग्निशमन कर्मी मौके पर पहुंच गए और घंटों प्रयास के बाद आग पर काबू पाया। मौके पर पहुंची पुलिस ने इलाके की घेराबंदी कर दी है। फॉरेंसिक टीम की मदद से नमूने संग्र्रह करने की कवायद शुरू की गई है।

यह भी पढ़ें :

CAA के खिलाफ प्रदर्शन में उपद्रवियों ने पुलिसवालों को जिंदा जलाने की कोशिश की, मेरठ पुलिस ने जारी किए वीडियो

Related Articles

Comments are closed.